कोण्डागांव

दूरस्थ गांवों में राशन, आधार और पेंशन प्रकरणों के निपटारे के लिए कैंप
27-Oct-2021 9:09 PM (31)
दूरस्थ गांवों में राशन, आधार और पेंशन प्रकरणों के निपटारे के लिए कैंप

कोण्डागांव, 27 अक्टूबर। कलेक्ट्रेट में आयोजित समय.सीमा बैठक में कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा द्वारा वैक्सीनेशन अभियान को शत् प्रतिशत के स्तर में लाने के लिए प्रभावी रणनीति के आधार पर कार्य करने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि जिले के सभी विकासखण्डों में वैक्सीनेशन करण के तिथि से सात दिन पहले मुनादी करवाकर टीकाकरण से एक दिन पहले पुन: मुनादी करवाये जाएगी। इस सपंूर्ण टीकाकरण अभियान मे जनपद स्तर के मैदानी कर्मचारी राजस्व विभाग आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मितानिनों एवं शिक्षकों की अहम भूमिका रहेगी।

इसके साथ ही कलेक्टर ने यह भी बताया कि जिले के सीमावर्ती अंदरूनी क्षेत्र में आधार कार्ड, राशन कार्ड,ं पेंशन प्रकरणों के त्वरित निराकरण के लिए शिविर लगाए जाएंगे। आगे उन्होंने गोठानों को बहुआयामी स्व.रोजगार केन्द्र बनाने के उद्देश्य से महिलाओं और युवाओं को साग सब्जी उत्पादन डेयरी कक्कुट पालन, मशरूम की खेती तथा मत्स्य पालन में अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए तीव्र प्रयास होंगे।

 मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान में उन्होंने कहा कि जिले में कुपोषण के स्तर को न्युनतम करने हेतु रागी और कोदो जेसै पौष्टिक आहारों के अलावा प्रोटीन पाउडरों को भी शिशुओं के डाइट में शामिल किया जायेगा। बैठक में इसके साथ ही विगत दिवस में प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा लिए गये कलेक्टर कॉन्फं्रेस में योजनाओं के संबध में दिये गये निर्देशों से अवगत कराते हुए विभिन्न प्रकार के रोजगार मूलक जनहित कारी योजनाओं के क्रियान्वयन ने तीव्र प्रगति लाने के निर्देश भी दिये गये।

बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रेम प्रकाश शर्मा सहित सभी विभागो के अधिकारी कर्मचारी  मौजूद थे।

अन्य पोस्ट

Comments