बालोद

यादव समाज के बगैर गोधन की रक्षा कर पाना संभव नहींं-लोकेश्वरी
11-Nov-2021 4:53 PM (55)
यादव समाज के बगैर गोधन की रक्षा कर पाना संभव नहींं-लोकेश्वरी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बालोद, 11 नवंबर।
गोवर्धन पूजा के दूसरे दिन सर्व यादव समाज द्वारा मातर त्यौहार का आयोजन बड़ी धूमधाम से करते हुए पूरे डौंडीलोहारा नगर मैं राउत नाचा के धुन पर नाचते थिरकते हुए नगर भ्रमण किए तत्पश्चात नगर के गौठान स्थल  के पास समस्त यादव समाज द्वारा छत्तीसगढ़ के पारंपरिक मातर त्यौहार के उपलक्ष्य पर भगवान श्री कृष्ण और नंदी महाराज व गौ माता की पूजा अर्चना कर यादव समाज द्वारा प्रसाद स्वरूप भंडारा का आयोजन किया और राउत नाचा के धुन पर नगर के यादव समाज के लोग नाचते हुए नजर आए।

इस बीच लोकेश्वरी गोपी साहू अध्यक्ष नगर पंचायत डौंडीलोहारा ने गौठान स्थल पहुंचकर समस्त यदुवंशी यादव समाज के नागरिकों को और नगर के समस्त नागरिकों को मातर त्योहार और भाई दूज की शुभकामनाएं संदेश देते हुए यादव समाज को और आम नागरिकों को बताया कि यादव समाज हमारे छत्तीसगढ़ में अग्रणी स्थान रखता है यादव समाज को भगवान श्री कृष्ण के वंशज माने व कहे जाते हैं क्योंकि यादव समाज के बगैर गोधन की रक्षा कर पाना संभव नहींं है यही समाज के कारण आम नागरिक अपने घरों में गौ माता का पालन करते हुए गौठान तक पहुंचाते हैं फिर यादव समाज द्वारा गौ माता की देखरेख की जाती है। यह यादव समाज की उपलब्धि है जिससे गौमाता की रक्षा और सुरक्षा होती है। यह हमारे लिए गर्व की बात है और नगर पंचायत डौंडीलोहारा द्वारा अनिला भेडिय़ा के आशीर्वाद से हमने आम नागरिकों व गौपालको के हित में मुख्यमंत्री गौठान की स्वीकृति हमने कराई है। आने वाले समय में गौ पलकों को व  यादव समाज को बहुत जल्द नए गौठान का लाभ मिलेगा, यह मैं आम नागरिकों को व यादव समाज को एवं समस्त गौ पलकों को भरोसा दिलाती हूं । लक्ष्मी नगर की महिलाएं भी आत्म निर्भर बन सकेंगे ऐसा हमारी कोशिश होगी।

इस मातर त्यौहार के सफल आयोजन में थानेश्वर यादव राजू यादव राकेश यादव धनु यादव विष्णु यादव मोहित यादव गोमती बाई यादव  सरिता यादव भगवती यादव पुष्पा यादव प्रेम यादव दिलीप यादव बंटी यादव अनिल यादव शंभू यादव राजेश यादव  कार्तिक यादव प्रमिला यादव रमेश गुप्ता  पवन यादव मोना यादव वासुदेव गंधर्व भागवत यादव प्रेम बाई यादव और नगर के यादव समाज के प्रमुख गणमान्य नागरिक वरिष्ठ  नागरिक समस्त माता बहने नौजवान साथी कार्यक्रम में उपस्थित होकर हर्षोल्लास के साथ मातर  त्यौहार डौंडीलोहारा नगर में धूमधाम से मनाई गई।
 

अन्य पोस्ट

Comments