राजनांदगांव

जवाबदारी और ईमानदारी से निभाएं अपनी भूमिका- रमन
19-Nov-2021 4:55 PM
जवाबदारी और ईमानदारी से निभाएं अपनी भूमिका- रमन

2023 चुनाव के लिए करें तैयारी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 19 नवंबर।
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कल भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं को यथार्थ के धरातल पर पहुंचकर बूथ स्तर पर संगठन का विस्तार करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सरल पोर्टल के माध्यम से प्रत्येक बूथ में 25 कार्यकर्ताओं का चयन करना है।

उन्होंने कहा कि इस कार्य में जवाबदारी और ईमानदारी के साथ मंडल अध्यक्ष अपनी भूमिका निभाएं, क्योंकि इस बार मंडल के संगठनात्मक कार्यों का भौतिक सत्यापन केंद्र में बैठी समिति करेगी, जो ऑनलाइन सरल पोर्टल के माध्यम से कार्यकर्ताओं से बातचीत कर जमीनी स्तर की हकीकत की परख करेगी। उन्होंने कहा कि वर्ष 2023 में होने वाले चुनाव के लिए अभी से कार्यकर्ता जमीन की तैयारी शुरू कर दें, ताकि आने वाले समय में उन्हें भाग-दौड़ न करनी पड़े।

उन्होंने कहा कि सरल पोर्टल का प्रारूप भरने में गंभीरता बरतें, क्योंकि बूथ अध्यक्ष, महिला प्रभारी, युवा प्रभारी को मालूम होना चाहिए कि वह किस बूथ के प्रभारी हैं। बैठक में सांसद संतोष पांडेय, संगठन प्रभारी संजय श्रीवास्तव, भाजपा उपाध्यक्ष खूबचंद पारख, भाजपा जिलाध्यक्ष मधुसूदन यादव, पूर्व अध्यक्ष संतोष अग्रवाल समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे।

बैठक में सांसद पांडेय ने कार्यकर्ताओं को चुनाव के पूर्व सजग रहने दिशा-निर्देश देते कहा कि कार्यकर्ता रचनात्मक कार्य करें। जिससे समाज को संदेश मिलता है। उन्होंने केंद्र में बैठी मोदी सरकार के कोरोनाकाल में किए गए कार्यों को बताते कहा कि मोदी सरकार ने देशभर में लोगों की त्वरित सहायता की। इसी तरह से खाद्यान्न योजना के तहत नवंबर तक 5 किलो नि:शुल्क अनाज की व्यवस्था मोदी सरकार ने की। सांसद पांडेय ने खैरागढ़ चनाव में जुट जाने का आह्वान किया।

बैठक संगठन प्रभारी  संजय श्रीवास्तव ने कार्यकर्ताओं को 1 से 5 दिसंबर तक मोर्चा प्रकोष्ठ का सत्यापन करने की बात कही। शक्ति केंद्र एवं बूथ स्तर पर विशेष तौर पर फोकस करने की कार्ययोजना बनाई। शक्ति केंद्र प्रभारी, संयोजक, सहसंयोजक की सूची 5 से 10 दिसंबर तक प्रेषित करने कहा। साथ ही सरल पोर्टल में 25 दिसंबर तक सभी एंट्री करने की अंतिम तिथि मंडल अध्यक्षों को बताई गई।

जिला स्तरीय होगा प्रशिक्षण कार्यक्रम
संगठन प्रभारी श्री श्रीवास्तव ने बताया कि भाजपा में प्रशिक्षण कार्यकर्ता के लिए सतत प्रक्रिया होती है, इसलिए देश-विदेश की खबरों के साथ कार्यकर्ता को संगठन के सिद्धांतों, विचार परिवार, सिद्धांत एवं देश के प्रति समर्पण इत्यादि 15 विषयों पर प्रशिक्षण दिया जाता है। विगत 3 माह पूर्व मंडल स्तर का प्रशिक्षण संपन्न हुआ।

अब 15 से 25 दिसंबर तक जिला स्तर के कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण होगा। साथ ही पन्ना प्रमुख का गठन 6 अप्रैल तक करना है। सशक्त मंडल एवं सक्रिय बूथ बनाने का काम भी करना कर रहा होगा। पार्टी की प्रमुख पत्रिका दीपकमल का प्रकाशन शुरू हो चुका है। संजय श्रीवास्तव ने ट्विटर अकाउंट,  सोशल मीडिया एवं फेसबुक के महत्व को भी रेखांकित करते कहा कि आज सबसे फास्ट ऑनलाइन प्लेटफार्म है, इसलिए कार्यकर्ता इस पर आक्रमक एवं संजीदगी से पार्टी का प्रचार-प्रसार करें। उन्होंने कहा कि 7 मोर्चा एवं 11 प्रकोष्ठ में आपसी समन्वय के लिए संयुक्त कार्यसमिति बैठक 19 दिसंबर को रखी गई है।

बैठक में प्रस्तावना संदेश देते भाजपा जिला अध्यक्ष मधुसूदन यादव ने कार्यकर्ताओं को 2023 के चुनाव के लिए अभी से तैयार रहने एवं 25 दिसंबर को सुशासन दिवस को मंडल स्तर एवं बूथ स्तर पर बनाने का आह्वान भी किया । बैठक का संचालन जिला महामंत्री दिनेश गांधी एवं आभार प्रदर्शन सचिन सिंह बघेल ने किया। बैठक में गीता घासी साहू, विक्रांत सिंह, कोमल जंघेल सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।
 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news