कोण्डागांव

शांति फाउंडेशन मानसिक रोगियों को इलाज के बाद परिवार से मिला रहे
21-Nov-2021 10:26 PM (48)
शांति फाउंडेशन मानसिक रोगियों को इलाज के बाद परिवार से मिला रहे

 

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोण्डागांव, 21 नवंबर। नगर के शांति फाउंडेशन अध्यक्ष छोटु सलाम के जन्म दिवस के अवसर पर सडक़ों में भटक रहे मानसिक बीमार 13 की जिंदगीयां ठीक कर शांति फाउंडेशन पुनर्वास केंद्र लाया गया। कोण्डागाव में पुनर्वास केंद्र बन गया है, यह  सडक़ों पर भटक रही जिंदगीयो को बचाने में और नया जिन्दगी देने व समाज के मुख्य धारा से जोडने का कार्य करेगा।

इस अवसर पर पूर्व कलेक्टर नीलकंठ टेकाम पहुंचे और सभी ठीक हुए लोगों से मुलाकात कर उनकी जानकारी ली।  कैम्पस का सर्वे किए गए और कहा कि शांति फाउंडेशन ने जो सेवा का कार्य लोगों के लिए किया है, वो सरहानीय है। शांति फाउंडेशन लगातार लोगो के सहयोग करता आ रहा है एक दिन वो भी दुर नहीं जब शांति फाउंडेशन कोण्डागांव ही नही पुरे देश में अपना नाम रोशन करेगा युवाओं का ए शांति फाउंडेशन टीम समाज को नये रूप नये दिशा देने जा रहा है।

आज इस बात का बहुत ज्यादा खुशी है कि सडक़ों पर भटक रहे 13 जिन्दगीयो को एक से दो साल इलाज के बाद समाज के मुख्य धारा से जोडऩे हेतु शान्ति फाउंडेशन पुर्नवास केंद्र कोण्डागांव लाया गया और बहन सन्ति नेताम मसोरा निवासी है जिनकी सिर्फ एक बुजुर्ग मां है जो सडक़ो पर भटकने के साथ घर वालों ने पैरों को सांकल से बंाध दिया गया था। उसे 12 जुलाई 2019 को इलाज के लिए भेजा गया। दो साल चार माह के बाद 19 नवंबर 2021 को इन्हें सुरक्षित उनकी मां से पुनर्वास केंद्र में मिलाया गया।

कोण्डागाव जिले के शांति फाउंडेशन टीम के लिए गर्व की बात है। उनका यह मानना है कि इस मां के पास अपनी बेटी के सिवा कोई नहीं इसलिए जन्म दिन के अवसर पर इस मां को तोहफा भेंट किया गया और मां से केक कटवाया गया और बधाई दी गई। सडक़ों पर भटकते हुए फेका हुआ जूठा भोजन खा कर अपना जीवन बीता रहे 13 लोगों जिन्हें आज सुरक्षित है उन्हे समाज की मुख्य धारा से जोड़ा जा रहा है जिसमें सात महिला और छ: पुरूष है जिन्हें पुनर्वास केंद्र लाए गए हैं जिनके घर का तलाश जारी है ताकि अपने परिवार से मिल सके।

शांति फाउंडेशन के अध्यक्ष छोटू सलाम, शकिल, गौरव ठाकुर धन्सु मानिकपुरी सौरभ गुप्ता बन्किम पॉल, गप्पी सुराना अंकुश जैन मनीष साहु सतिश सतपाल सिंग सभी साथी गण व सटॉप पल्लवी बेसरा अकाश सोनी मौजूद रहे। 

अन्य पोस्ट

Comments