कोण्डागांव

3 दिवसीय फ्री हैंड वॉलपेंटिंग का समापन
22-Nov-2021 9:12 PM (61)
3 दिवसीय फ्री हैंड वॉलपेंटिंग का समापन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कोण्डागांव, 22 नवंबर।
जनपद कोण्डागांव स्थित 16 किमी की दूरी पर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चिपावंड में नवाचारी शिक्षक समूहो टीम इंद्रधनुष द्वारा 19 से 21 नवंबर तक तीन दिवसीय फ्री हैंड वॉलपेंटिंग कार्यशाला का आयोजन किया गया था.

19 नवंबर को गुरुनानक जयंती पर कार्यशाला का शुभारंभ मां सरस्वती की पूजा अर्चना वंदना से हुआ। बच्चों की प्रतिभा को निखारने आत्मविश्वास पैदा करने के लिए अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से संस्था के प्राचार्य चंद्रेश चतुर्वेदी द्वारा टीम इंद्रधनुष के सहयोग से किया गया, जिसमें नवाचारी शिक्षण समूह इंद्रधनुष कोण्डागांव के शिक्षक शिवचरण साहू को मुख्य अतिथि हीरालाल चूरेंद्र को विशिष्ट के रूप में आमंत्रित किया गया था।

तत्पश्चात तीन दिन तक अवकाश होने के कारण बच्चों को सम्मिलित होने के लिए स्वैच्छिक किया गया था, इसके बावजूद तीनों दिवस अधिकाधिक संख्या में संस्था के बच्चे और एनएसएस के छात्र छात्राएं प्रभारी और सम्मिलित होकर शिवचरण साहू हीरालाल चुरेंद्र जुधिष्ठिर साहू के निर्देशन में बच्चों ने विद्यालय की आहाता पर सुंदर आकर्षक फ्री हैंड चित्रकारी कर अपना हुनर दिखाए तथा 21 नवंबर को समापन अवसर पर मड़ानार के छात्र संजय कुमार दिलीप सागर फलेंद्र निकू ओमप्रकाश लोकेश और प्रोफेशनल लर्निंग कम्युनिटी इंद्रधनुष के शिक्षक शिवचरण साहू हीरालाल चूरेंद्र जुधिष्ठिर को कार्यशाला में विशेष योगदान के लिए संस्था द्वारा स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया।

कार्यशाला की सफल आयोजन में प्राचार्य चंद्रेश चतुर्वेदी मोहनलाल बोगा, कार्यक्रम अधिकारी एनएसएस सुरेश देवांगन सी एसी चेतन वर्मा, अधीक्षक प्री मै बा. छा. संगीता बघेल प्रकाश देवांगन मधु धुव्र अंगेश्वर वर्मा और शाला के समस्त स्टाफ के सहयोग और छात्र छात्रागण समापन समारोह में मौजूद थे।

अन्य पोस्ट

Comments