बीजापुर

विधायक को 12 सौ मजदूरों की चिंता नहीं -गागड़ा
23-Nov-2021 9:40 PM (58)
विधायक को 12 सौ मजदूरों की चिंता नहीं -गागड़ा

 

जल्द भुगतान नहीं हुआ तो होगा आंदोलन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बीजापुर, 23 नवंबर।
करीब सालभर से लंबित बांस कटाई के भुगतान का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। पूर्व वनमंत्री महेश गागड़ा ने जल्द भुगतान न होने की स्थिति में आंदोलन की चेतावनी दी है।

पूर्व वनमंत्री और पूर्व स्थानीय विधायक महेश गागड़ा ने एक बयान जारी कर कहा कि एक साल पहले छह बांस कूपों मट्टीमरका, बंदेपारा, सोमनपल्ली, उल्लूर, दमपाया व इंद्रावती कूपों से बांस की कटाई की गई थी। लेकिन साल बीतने को है पर अब तक मजदूरों को उनकी मजदूरी नहीं मिल पाई है।
 
उन्होंने कहा कि इसे लेकर मजदूर कई बार क्षेत्रीय विधायक व डीएफओ से मिल चुके है। बावजूद मजदूरों को भुगतान की बजय आश्वासन दिया जा रहा हैं। पूर्व मंत्री गागड़ा ने कहा कि भुगतान न होने की स्थिति में मजदूर परेशान हाल है। विभाग अविलंब भुगतान करें। साथ ही जिला प्रशासन इसे संज्ञान में लें। उन्होंने भुगतान नहीं होने की स्थिति में मजदूरों के साथ जल्द आंदोलन करने की बात कही हैं। इतना ही नहीं अपने बयान में पूर्व वन मंत्री महेश गागड़ा ने इस मामले में क्षेत्रीय विधायक पर भी  निशाना साधा।
 
उन्होंने कहा कि विधायक ने 12 सौ मजदूरों के शिकायत के बावजूद भी उन्होंने कोई गंभीरता नहीं दिखाई। उन्हें मजदूरों की कोई चिंता नहीं है। पूर्व मंत्री गागड़ा का कहना है कि स्थानीय विधायक का प्रशासन के साथ समन्वय नहीं हैं।उन्होंने कहा कि प्रशासन करीब डेढ़ करोड़ के मजदूरी भुगतान को जल्द करवाये। चूंकि सभी ग्रामीण मजदूर है और भुगतान को लेकर चिंतित है। गागड़ा का कहना है बहुत से लोगों का आय मजदूरी है। उसे में उनका भुगतान अटका कर रखना उचित नहीं हैं।

अन्य पोस्ट

Comments