कोरिया

सभी राजनीतिक दलों ने एकजुट होकर किया नगरीय चुनाव का बहिष्कार
24-Nov-2021 5:37 PM (47)
सभी राजनीतिक दलों ने एकजुट होकर किया नगरीय चुनाव का बहिष्कार

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बैकुंठपुर (कोरिया) 24 नवंबर।
आचार संहिता लगते ही जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर ने सभी राजनीतिक दलों की बैठक ली, बैठक बमुश्किल 15 मिनट ही चल पाई, सभी राजनीतिक दलों ने कोरिया के साथ हुए अन्याय के खिलाफ जनभावना को देखते हुए चुनाव के बहिष्कार की बात कही, जिस पर कलेक्टर ने कहा कि चुनाव में आप लोग उतरिए सरकार आपके लिए कुछ ना कुछ हल जरूर निकालेगी।

बैठक से बाहर आते ही कांग्रेस के जिला अध्यक्ष नजीर अजहर ने कहा कि मैं तो नहीं, पर साथ कई सभी नेताओं ने एक स्वर में जनभावना की मंशा जिला प्रशासन का बता दी है। वहीं सर्व आदिवासी समाज के नेता विजय सिंह ठाकुर ने कहा कि बैठक में कलेक्टर साहब से आदर्श आचार संहिता की जानकारी दी, उसके बाद हम सभी मिलकर यह बताया कि कोरिया के साथ जो अन्याय हुआ उसके खिलाफ हम सब ने फैसला लिया है कि हम किसी भी कीमत पर चुनाव में नहीं उतरेगें और इस चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा।

कोरिया जिले के बंटवारें में हुए अन्याय के खिलाफ सभी राजनैतिक दलों ने एकजुटता का परिचय देकर कलेक्टर के द्वारा बुलाई बैठक में अपने इरादे साफ कर दिए। नगरीय निकाय में आचार संहिता लगते ही कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी श्याम धावड़े ने सभी राजनैतिक दलों की बैठक बुलाई, बैठक 3 बजे शुरू होनी थी, 3.15 पर बैठक शुरू हुई और 3 बजकर 40 मिनट पर बैठक खत्म हो गई, बैठक से सबसे पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता योगेश शुक्ला बाहर आए उन्होने बताया कि जनभावना को देखते हुए जो फैसला लिया गया है उससे कलेक्टर साहब को अवगत कराया गया है। उसके बाद कांग्रेस के जिला अध्यक्ष नजीर अजहर, भाजपा के पंकज गुप्ता के साथ अन्य राजनैतिक दलों के लोग बाहर आए और सभी ने एक स्वर में बैकुंठपुर और चरचा शिवपुर नगर पालिका में होने वाले चुनाव को बहिष्कार करने के निर्णय का समर्थन किया।

कोरिया के विभाजन को लेकर कोरिया बचाओ मंच के साथ हर कोई कदम से कदम मिलाकर इस लडाई को लडने की पूरी तैयारी में है। दरअसल, खडग़वां के ज्यादातर आदिवासी क्षेत्र के ग्रामीणों को नए जिले के गठन से कई परेशानियों का सामना करना पडेगा अभी जिन्हे जिलामुख्यालय आने में 30 किमी की दूरी तय करना पडता है। उन्हे मनेन्द्रगढ जाने के लिए 50 से 60 किमी की दूरी तय करना होगा, वहीें 5वी अनुसूची वाले कोरिया जिले के विभाजन में आदिवासी हितों को ध्यान नहीं रखा गया है जिसे लेकर सबसे ज्यादा नाराजगी आदिवासियों में देखी जा रही हैं।

25 को जाएंगे रायपुर
कांग्रेस के जिला अध्यक्ष नजीर अजहर को प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 25 नवंबर को रायपुर बुलाया है, उन्होने बताया कि मुझे रायपुर बुलाया गया है जहां जाकर मै कोरिया को लेकर लोगों की जनभावना की पूरी स्थिति स्पष्ट करूंगा, कोरिया के विभाजन को लेकर लोगों में काफी नाराजगी है उससे प्रदेश कां्रग्रेस कमैटी को पूरी तरह से अवगत कराया जाएगा।
 

अन्य पोस्ट

Comments