कोरिया

वरिष्ठता को दरकिनार कर प्रभारी बीईओ की नियुक्ति
24-Nov-2021 7:06 PM (51)
वरिष्ठता को दरकिनार कर  प्रभारी बीईओ की नियुक्ति

प्रदेश शिक्षक फेडरेशन के जिला अध्यक्ष ने लिखा पत्र

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बैकुंठपुर (कोरिया) 24 नवंबर।
कोरिया जिले के सोनहत विकासखंड शिक्षा अधिकारी शोभनाथ सिंह के अस्वस्थ रहने के उपरांत जिला शिक्षा अधिकारी ने व्याख्याता एलबी रामजूठन साहू को प्रभारी विकासखंड शिक्षा अधिकारी सोनहत के रूप में कार्य करने के लिए आदेशित किया है जिस पर छग प्रदेश शिक्षक फेडरेशन ने आपत्ति दर्ज कराते हुए कलेक्टर से निवेदन किया है कि पदस्थापना में वरिष्ठता क्रम का ध्यान रखा जाए।

कोरिया जिले के सोनहत में बीईओ शोभनाथ सिंह  के अस्वस्थ्य होने के उपरांत कलेक्टर के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी ने व्याख्याता एलबी रामजूठन साह को प्रभारी बीईओ नियुक्त कर दिया। इस आदेश के बाद छग प्रदेश शिक्षक फेडरेशन के जिला अध्यक्ष केके गुप्ता ने कलेक्टर कोरिया को पत्र लिखकर बताया कि सोनहत विकासखंड में कई नियमित प्राचार्य व वरिष्ठ व्यख्याता कार्यरत है। ऐसे में एलबी की नियुक्ति पर सवाल खड़े हो रहे है।

सोनहत में नियमित व्याख्याता 3 है और नियमित 1 प्राचार्य कार्यरत है। इस नियुक्ति में पदीय दायित्व के क्रम में वरिष्ठों को दरकिनार कर नियम विरूद्ध आदेश जारी कर दिया गया है। जिसे लेकर छग प्रदेश शिक्षक फेडरेशन के जिला अध्यक्ष केके गुप्ता ने पत्र में कहा है कि ऐसी स्थिति में बीईओ सोनहत के अस्वस्थ रहने के दौरान तक नियमित प्राचार्य व नियमित व्याख्याताओं को कार्य करने क लिए आदेशित करने की मांग गयी है।
 

अन्य पोस्ट

Comments