गरियाबंद

नारी शिक्षा के बिना कोई भी समाज उन्नति नहीं कर सकता है-अर्जुन
24-Nov-2021 7:07 PM (36)
नारी शिक्षा के बिना कोई भी समाज उन्नति नहीं कर सकता है-अर्जुन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
नवापारा-राजिम, 24 नवंबर।
जिला साहू संघ गरियाबंद के दीपावली मिलन समारोह एवं सामाजिक सम्मेलन में साहू समाज के प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी ने कहा कि साहू समाज एक मेहनतकश समाज है। कृषि कार्य हमारे समाज की मुख्य कार्य है। हम लोग अपने मेहनत के बल पर देश का भंडार भरने का कार्य कर रहे है। किसान का बेटा देश की सीमा में देश की रक्षा का काम कर रहा है और किसान देश के लिए अनाज पैदा कर रहा है जिस पर हमें गर्व है।

़समाज में बेटियों की शिक्षा महत्वपूर्ण कार्य है, जिस पर सभी को ध्यान देने की जरूरत है। नारी शिक्षा के बिना कोई भी समाज उन्नति नहीं कर सकता है। हमें इस बात पर गर्व है कि आज हमारे समाज में बेटिया शिक्षा के क्षेत्र में अग्रसर हो रही है।

इस अवसर पर साहू समाज के जिला अध्यक्ष भुनेश्वर साहू ने कहा की हम सब को एक साथ मिल जुल कर देश के विकाश के लिए कार्य करने की जरूरत है। सभी जाति समाज के साथ मिलकर आगे बढऩे की जरूरत है। सभी के साथ सामाजिक समरसता बनाना जरूरी है, एक दूसरे समाज के महापुरषों की जयंती एवम उनके तीज त्योहार में सहभागी बनकर ही सब समाज को साथ लेकर चल सकते। छत्तीसगढिय़ा समाज बहुत ही उदार और सामाजिक समरसता में विश्वास करने वाला समाज है। जाति भेद भाव के आधार पर यहां कभी संघर्ष नहीं हुआ है। इसके साथ ही धर्मांतरण जैसे बाहरी लोगों के प्रलोभन से भी सावधान रहने की जरूरत है।

कार्यक्रम में मोती लाल साहू, बालाराम साहू, टीकम साहू, ईश्वरी साहू, रूपेंद्र साहू, खोमान साहू, प्रेमलाल साहू, मिलेश्वरी साहू, डाली साहू, पुष्प साहू, केशव साहू, शत्रुहान साहू, देवचरण साहू, घनश्याम साहू, त्रिलोक साहू, जागेश्वर साहू, नूतन साहू सहित समाजिक जन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन जिला साहू संघ के महासचिव डॉ दिलीप साहू ने किया।

अन्य पोस्ट

Comments