बस्तर

श्री सत्यसाई अस्पताल द्वारा सामु. स्वा. केंद्र दरभा में शुरु किया जाएगा चिकित्सा सुविधा केंद्र
24-Nov-2021 9:29 PM (104)
श्री सत्यसाई अस्पताल द्वारा सामु. स्वा. केंद्र दरभा में शुरु किया जाएगा चिकित्सा सुविधा केंद्र

अस्पताल के चेयरमैन-स्टाफ ने सीएम से की सौजन्य भेंट

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
जगदलपुर, 24 नवंबर।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आज एक दिवसीय जगदलपुर प्रवास के दौरान न्यू सर्किट हाउस जगदलपुर में श्री सत्यसाई संजीवनी हॉस्पिटल के चेयरमेन श्रीनिवास एवं अस्पताल के स्टाफ नेे मुख्यमंत्री से सौजन्य भेंट की। इस दौरान श्री बघेल ने सत्यासाई हॉस्पिटल के द्वारा बस्तर जिले में किए जा रहे कार्यों के संबंध में जानकारी ली।

श्री बघेल ने श्री सत्यसाई संजीवनी अस्पताल के द्वारा दरभा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दरभा में प्रारंभ किए जा रहे चिकित्सा सुविधा केंद्र के लिए बस्तर के जनप्रतिनिधियों को हरसंभव मदद उपलब्ध कराने को कहा। इसके लिए उन्होंने कलेक्टर रजत बंसल को आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों को सत्यसाई अस्पताल के महत्व के संबंध में जानकारी भी दी। मौके पर उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने दरभा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रारंभ किए जा रहे चिकित्सा सुविधा केंद्र के लिए हरसंभव मदद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने मौके पर उपस्थित लोगों को श्री सत्यसाई संजीवनी अस्पताल के कार्य एवं महत्व के संबंध में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बस्तर जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दरभा में श्री सत्यसाई संजीवनी अस्पताल के द्वारा चिकित्सा सुविधा केंद्र के स्थापना करने से गर्भवती माताओं कों नि:शुल्क उत्तम स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो सकेगी। उन्होंने कहा कि श्री सत्यसाई अस्पताल के द्वारा मरीजों के लिए उत्तम भोजन की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाती है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना के तहत् मेट के रूप में उल्लेखनीय कार्य करने वाली कोंडागांव जिले के फरसगांव विकासखंड के ग्राम आलोर की बहुत ही छोटे कद की बालिका सोमारी मरकाम से भेंट की। श्री बघेल ने सोमारी मरकाम की कार्यों की सराहना करते हुए उन्हें बधाई एवं शुभकामना दी और उनका कुशलक्षेम भी पूछा।

इस अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री  कवासी लखमा, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, सांसद  दीपक बैज, बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल, संसदीय सचिव रेखचंद जैन, बस्तर विकास प्रािधकरण के उपाध्यक्ष विक्रम मंडावी, विधायक दंतेवाड़ा देवती कर्मा, विधायक चित्रकोट राजमन बेंजाम, महापौरसफीरा साहू, क्रेडा अध्यक्ष  मिथलेश स्वर्णकार, मछुआ कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एमआर निषाद सहित कलेक्टर  रजत बंसल एवं अन्य जनप्रतिनिधि तथा अधिकारीगण उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments