दन्तेवाड़ा

क्रिकेट: बचेली व गीदम की टीम बनी संयुक्त विजेता
25-Nov-2021 6:51 PM (45)
क्रिकेट: बचेली व गीदम की टीम बनी संयुक्त विजेता

सुपर ओवर व बॉउंड्री काउंट में भी टाई हुआ मुकाबला

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बचेली, 25 नवंबर। नगर के केन्द्रीय विघालय मैदान में पीई कॉसमॉस क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित क्रिकेट प्रतियेागिता में जेनेसिस बचेली व यूथ क्लब गीदम की टीम संयुक्त रूप से विजेता बनी।

बुधवार को खेले गये रोमांचक फाइनल मुकाबला दोनों के बीच टाई रहा। निर्धारित ओवरो में दोनों टीम बराबर स्कोर बना पाई, जिसके बाद सुपर ओवर भी टाई हुआ, उसके बाद बॉउंड्री कांउट में भी दोनों टीम ने बराबर बांउड हिट किये थे। अंत में दोनों ही टीम को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया गया। फाइनल मैच के मुख्य अतिथि एनएमडीसी बचेली परियोजना के मुख्य महाप्रबंधक पीके मजुमदार, विशिष्ट अतिथि अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) अरूण कुमार सोम, उपमहाप्रबंधक जी.गणपत एवं संजय बासु, सीआईएसएफ कमांडेंट सौरभ जोशी के द्वारा ट्रॉफी व ईनाम प्रदान किया गया।

अतिथियों ने फाइनल मैच का आनंद लेते हुए अपने संबोधन में कहा कि बड़ा ही रोमांचक मुकाबला रहा, जहां सुपर ओवर टाई होने के बाद बॉउंड्री कांउट में भी बराबरी पर टीम रही। दोनों की खेल की प्रतिभा का तारीफ करते हुए कहा कि बस्तर क्षेत्र से भी खिलाड़ी राष्ट्रीय व् अंतराष्ट्रीय   स्तर पर अपना नाम व क्षेत्र का नाम रोशन करे।  साथ ही सफल आयोजन के लिए सभी को बधाई देते हुए आगमी समय में भी अच्छे तरह से आयोजित करने व सहयोग करने की बात कही।

पहले बल्लेबाजी करते हुए गीदम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। जवाब में बचेली ने 7 विकेट पर 153 रन बनाई। उतार चढ़ाव वाले इस मैच में अंतिम ओवरों में बचेली के रोनबर्ग डेविड के छक्को ने मैच को बहुत नजदीक ला दिया। बाद में मुकाबला बराबरी पर रहा। सुपर ओवर में बचेली मात्र 2 रन ही बना सकी, मिथलेस की कसी गेंदबाजी के कारण गीदम भी 2 रन ही बना सकी। जिससे मैच एक बार फिर सुपर ओवर में टाई हुआ। नियमो के मुताबिक बॉउंड्री कांउटिंग में भी दोनों ही टीम बराबरी पर रही। अंत में संयुक्त रूप से दोनों विजेता बनी।

गौरतलब है कि पीई कॉसमॉस पिछले 25 वर्षो से बचेली नगर में ड्यूस बॉल क्रिकेट प्रतियेागिता का आयोजन कर रही है। इस बार यह प्रतियेागिता 16 नवंबर को शुरू हुआ था, जिसमें  कुल 8 टीम थी, जो 4-4 के गु्रप में विभाजित थी।  कमेटी के अध्यक्ष डीएस यादव, सचिव सोनू स्टीफन, वेद प्रकाश, आशी रिचडर्सन, तारक साहा, नवीन रावत, अजय भारद्वाज, कोमल कंता, परमेश्वर, नीतेश ठाकुर, देव सलाम, अविनाश शर्मा, रजनीश गोल्डी, व अन्य सदस्यो का अहम योगदान रहा।

अन्य पोस्ट

Comments