सरगुजा

सप्ताह में तीन दिन छात्रों की सुनी जाएगी समस्याएं
25-Nov-2021 8:01 PM (32)
सप्ताह में तीन दिन छात्रों की सुनी जाएगी समस्याएं

अम्बिकापुर,25 नवम्बर। बीते दिनों राजीव भवन अम्बिकापुर में एनएसयूआई सरगुजा कार्यालय का आदित्येश्वर शरण सिंह देव के हाथों से उद्घाटन हुआ, ये प्रदेश में पहला जिला जहाँ प्रदेश कार्यालय के बाद एनएसयूआई सरगुजा को अपना कार्यालय मिला। जिसके बाद एनएसयूआई जिला अध्यक्ष हिमांशु जायसवाल ने छात्रों के समस्त समस्याओं को निराकरण करने के लिए एक पहल की।

उन्होंने बताया कि छात्रों के साथ हो रही परेशानी स्कूल कॉलेज या विश्वविद्यालय में उनकी बातों को अनसुनी की जा रही हो प्रवेश, परिणाम या अन्य , छात्रों की समस्त समस्याओं का निराकरण के लिए हमने एक छोटा सा पहल किया है। जिसमें सप्ताह के तीन दिन सोमवार, बुधवार एवं शानिवार को हमारे साथीगण 12 से 4 बजे तक कार्यालय पर उपस्थित रहेंगे एवं छात्रों की समस्याओं को जानकर उनके आवेदन को लेंगे और संबंधित जगह भेजकर समस्याओं का निराकरण करेंगे।

जल्द से जल्द छात्र-छात्रों की समस्याओं का निराकरण करने का प्रयास करेंगे ताकि उनके आने वाले शिक्षा में कोई परेशानी उत्पन्न न हो। राजीव गांधी बुक बैंक के माध्यम से नि:शक्त गरीबो को नि:शुल्क पुस्तक उपलब्ध करवाने का भी एक प्रयास किया जाएगा। राजीव गांधी जी के सपने को साकार करते हुए गरीब छात्रो के लिए नि:शुल्क में परीक्षा, प्रवेश फॉर्म भरने की भी सुविधा राजीव भवन में उपलब्ध होगी। आगे भी छात्रो के लिए इस कार्यालय से कार्यक्रम संचालित होंगे, जिससे सरगुजा संभाग के छात्रो को लाभ मिल सकेगा।

हिमांशु जायसवाल ने कहा ये कार्यालय छात्रो का है और उनके लिए ये कार्यालय सदैव खुला है वो यह आकर हमारे वरिष्ठ नेताओं से भी मिलकर अपनी समस्या से अवगत करवा सकते हैं।

अन्य पोस्ट

Comments