राजनांदगांव

महंगाई ने तोड़ी आम आदमी की कमर- मंडावी
26-Nov-2021 5:18 PM (48)
महंगाई ने तोड़ी आम आदमी की कमर- मंडावी

पदयात्रा कर ग्रामीणों को किया जागृत

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
अंबागढ़ चौकी, 26 नवंबर।
भाजपा जब-जब सरकार में आती है, महंगाई आसमान छूने लगती है और बीजेपी के राज में आम आदमी का जीना मुश्किल हो जाता है। केंद्र की मोदी सरकार ने पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए आज देश में ऐसे हालात पैदा कर दिया है कि जनसामान्य की रसोई और उसकी गृृहस्थी ही चौपट हो गई है। उक्त बातें संसदीय सचिव व मोहला-मानपुर विधायक इंद्रशाह मंडावी ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ आयोजित कांग्रेस की पदयात्रा के दौरान कही।

श्री मंडावी ने पीपरखार से परसाटोला तक पदयात्रा की। वे प्रदेश कांग्रेस व जिला कांग्रेस के आह्वान पर बढ़ती महंगाई व केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ आयोजित तीन किमी पदयात्रा में शामिल हुए। ब्लॉक कांग्रेस की अगुवाई में आहुत जनजागरण पदयात्रा का शुभारंभ ग्राम पीपरखार से हुआ। यात्रा का समापन ग्राम परसाटोला में हुआ। सभा में विधायक मंडावी ने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में अंतरर है। प्रधानमंत्री मोदी ने सत्ता में आने से पहले सौ दिनों में महंगाई कम करने सहित अनेक लोक लुभावन वायदे किए थे, लेकिन न तो महंगाई कम हुई। अलबत्ता सात वर्ष में महंगाई आसमान छूने लगी है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी ने वर्ष 2014 के चुनाव में जो-जो वायदे किए, वे आज तक पूरे नहीं हुए, न तो अच्छे दिन आए न लोगों के खाते में 15-15 लाख आया है और न ही हर वर्ष देश के दो करोड़ युवाओं को रोजगार प्राप्त हुआ है।

सभा को ब्लॉक अध्यक्ष अनिल मानिकपुरी व जिला पंचायत सदस्य बिरेन्द्र मसिया ने भी संबोधित किया।
उन्होंने भी केन्द्र की भाजपा सरकार पर तीखे प्रहार करते कहा कि भाजपा देश में 70 वर्षों में बनी संपत्ति को बेचने में जुटी हुई है और पंूजीपतियों को लाभ पहुंचा रही है। ब्लॉक अध्यक्ष श्री मानिकपुरी ने कहा कि भाजपा यूपीए सरकार के समय महंगाई को लेकर प्रदर्शन करती थी, लेकिन सात वर्षों में महंगाई कई गुणा बढ़ गई है। कांग्रेसी नेताओं ने केन्द्र की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए जनता से आह्वान किया।

पदयात्रा व सभा में सेक्टर प्रभारी चन्द्रप्रकाश दखने, सुकलाल निषाद, पार्षद मनीष बंसोड, राजू सारथी, पन्ना कुंजाम, बिहारी रावटे, राजेन्द्र मंडावी, बंटी बोरकर, विनोद डेहरिया, मुकेश सिन्हा, अविनाश कोमरे, शंकर निषाद, अजय अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता व बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।
 

अन्य पोस्ट

Comments