रायपुर

संपत्ति कर नहीं पटाया, दाल मिल सील बड़े बकायदारों पर कार्रवाई
26-Nov-2021 6:05 PM (63)
संपत्ति कर नहीं पटाया, दाल मिल सील बड़े बकायदारों पर कार्रवाई

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 26 नवम्बर। नगर निगम ने बड़े बकायदारों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। इस कड़ी में विधानसभा मार्ग पर स्थित बसंत दाल मिल को सील कर दिया गया है। बसंत दाल मिल पर करीब सवा सात लाख से अधिक की राशि बकाया है।

बताया गया कि निगम प्रशासन ने मिल मालिक को कई बार नोटिस जारी किया था किन्तु बकाया राशि जमा करने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया। शुक्रवार को जोन कमिश्नर संतोष पाण्डेय के नेतृत्व में एक टीम  कुशाभाऊ ठाकरे वार्ड नम्बर 7 के अंतर्गत विधानसभा मार्ग पर स्थित नगर निगम के सम्पतिकर के वर्ष 2010-11 से अब तक 7 लाख 28 हजार 266 रूपये के बड़े बकायादार बसंत दाल उद्योग को नगर निगम को सम्पतिकर नहीं पटाने पर ताला लगाकर सीलबंद करने की कड़ी प्रशासनिक कार्यवाही की गयी है।

 बसंत दाल उद्योग के महावीर प्रसाद अग्रवाल, इन्दरलाल अग्रवाल, दामोदर प्रसाद अग्रवाल पिता शंकर लाल अग्रवाल ने वर्ष 2010-2011 से नगर निगम जोन 9 के राजस्व विभाग को सम्पतिकर नहीं पटाया है, इस हेतु उन्हें नगर निगम जोन 9 राजस्व विभाग ने पहले डिमांड बिल जारी किया, फिर अंतिम नोटिस जारी किया गया, सम्पतिकर नहीं पटाने पर बसंत दाल उद्योग के बड़े बकायादार संचालकों को वारंट जारी कर कुर्की की कार्यवाही के तहत आज अभियान चलाकर नगर निगम जोन 9 राजस्व विभाग की टीम ने निगम आयुक्त के आदेश पर निगम जोन 9 के जोन कमिश्नर के नेतृत्व में बसंत दाल मिल पर कुर्की की कार्यवाही करते हुए ताला लगाकर सीलबंद कर दिया।

अन्य पोस्ट

Comments