कोरिया

स्कूलों में मनाया गया संविधान दिवस
26-Nov-2021 6:23 PM (60)
स्कूलों में मनाया गया संविधान दिवस

बाबा साहेब अंबेडकर को याद कर प्रस्तावना का पाठन किया

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बैकुंठपुर(कोरिया), 26 नवंबर।
संविधान दिवस के अवसर पर 26 नवंबर को जिले भर के स्कूलों में संविधान की प्रस्तावना का पाठन किया गया। इस अवसर पर कई विद्यालयों में संविधान की प्रस्तावना का पाठन करने के साथ ही भाषण परिचर्चा आदि कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

कार्यक्रम की शुरूआत पूर्वान्ह  11 बजे जिले के सरकारी व निजी स्कूलों में संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर शुरूआत की गयी और उनकी जीवनी व उनके योगदान के बारे में उपस्थित विद्यार्थियों को विस्तार से जानकारी बताई गयी। इस तरह संविधान दिवस पर जिले भर के स्कूलों में कार्यक्रम का आयोजन कर संविधान दिवस मनाया गया।

उल्लेखनीय है कि स्कूल शिक्षा विभाग के अवर सचिव ने सभी जिलों के जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर संविधान दिवस मनाये जाने के निर्देश दिये थे और निर्देश में उल्लेख किया गया था ेिक संविधान की प्रस्तावना का पाठन किया जाये इसके लिए ऑनलाईन वेब पोर्टल के माध्यम से प्रस्तावना का पाठन कराया जाये। जहां कम्प्यूटर की सुविधा न हो तथा मोबाईल इंटरनेट की सुविधा न हो, वहां ऑफलाईन मोड में संविधान की प्रस्तावना का पाठन करना सुनिश्चित कराया जाये। इसी निर्देश के पालन में जिले के सभी स्कूलों में संविधान दिवस के अवसर पर संविधान के प्रस्तावना का पाठन किया गया।
 

अन्य पोस्ट

Comments