रायपुर

कोरबा पश्चिम और रायपुर के खिलाडिय़ों ने दिखाया दम
26-Nov-2021 6:52 PM (57)
कोरबा पश्चिम और रायपुर के खिलाडिय़ों ने दिखाया दम

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

राजनांदगांव, 26 नवंबर। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड राजनंादगांव के तत्वावधान में स्थानीय दिग्विजय स्टेडियम के बेडमिंटन कोर्ट में अंतरक्षेत्रीय विद्युत पावर कंपनीज बेडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। प्रदेश स्तरीय इस प्रतियोगिता में पुरूष, महिला एकल, डबल एवं ओप में कोरबा पश्चिम एवं रायपुर क्षेत्र के खिलाडिय़ों ने बेहतर प्रदर्शन करते अपने विपक्षी खिलाडिय़ों को करारी मात दी।

मैच के पहले मुकाबले में पुरूष एकल में रायपुर क्षेत्र के दिलेश्वर ठाकुर ने राजनांदगांव क्षेत्र के हेमंत मेश्राम को 22-10, 15-7, 18-8, 20-12 के सीधे सेटों से हराया। दूसरा मैच महिला एकल रायपुर क्षेत्र की रीतिका पांडे ने अंबिकापुर क्षेत्र की राजनंदनी को 17-10, 20-14, 22-8, 19-9 के सीधे सेटों से करारी शिकास्त दी। पुरूषा डबल में भी कोरबा पश्चिम एवं रायपुर क्षेत्र के खिलाडिय़ों ने शानदार खेल दिखाकर अपने लीग के मैचों को जीत लिया।

प्रतियोगिता का शुभारंभ राजनांदगांव क्षेत्र के मुख्य अभियंता टीके मेश्राम के करकमलों से किया गया। श्री मेश्राम ने खिलाडिय़ों का स्वागत करते कहा कि खेल हमारे जीवन का अभिन्न अंग है। खेल केवल हमारे शरीर को केवल गति ही नहीं देता है, बल्कि मन-मस्तिष्क को त्वरित निर्णय लेने की क्षमता भी प्रदान करता है।

उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी बेहतर खेल का प्रदर्शन करते टीम भावना से खेलें।

विशिष्ट अतिथि के रूप में अधीक्षण अभियंता रंजीत घोष, सलिल कुमार खरे, युपी वर्मा, एनके गुरूपांचयन, एडी टंडन, आलोक दुबे, बीरबल उइके, एनके साहू, एमके साहू, मनीष शुक्ला, जीएन देवांगन, दीपिका कंवर, नीरज देवांगन, बीएस टेकाम, भावेश वाल्दे, डीएस मंडावी, डी. दिलेश्वर राव, अशोक मोरे, चंद्रभान सिंह ठाकुर सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित हुए।

प्रतियोगिता के औपचारिक उद्घाटन के पश्चात् केन्द्रीय परिवेक्षक ईश्वर राव द्वारा खिलाडिय़ों को खेल भावना से खेलने शपथ दिलाई गई। तत्पश्चात मुख्य अतिथि श्री मेश्राम ने सभी टीमों के मैनेजर एवं खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया। समारोह में विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों सहित बड़ी संख्या में खेलप्रेमी शामिल हुए। कार्यक्रम का संचालन प्रशांत तिवारी ने किया। मैच में निर्णायक की जिम्मेदारी संजय लिचडे, हेमंत पांडे एवं मनीष पाण्डे ने निभाई।

अन्य पोस्ट

Comments