कोरिया

नौकरी लगाने के नाम पर युवती से ठगी, आरोपी रिश्तेदार सहित 3 पर जुर्म दर्ज
26-Nov-2021 8:09 PM (75)
 नौकरी लगाने के नाम पर युवती से ठगी, आरोपी रिश्तेदार सहित 3 पर जुर्म दर्ज

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

मनेन्द्रगढ़, 26 नवम्बर। नौकरी लगाने के नाम पर डेढ़ लाख की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। पीडि़ता की शिकायत पर मनेंद्रगढ़ पुलिस ने 3 आरोपियों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर विवेचना में लिया है।

    थानांतर्गत वार्ड क्र. 13 सब्जी मंडी के पास किराए के मकान में निवासरत शिकायतकर्ता 29 वर्षीया सुप्रिया सोनी ने मनेंद्रगढ़ पुलिस थाने में इस आशय की शिकायत दर्ज कराई है कि रिश्तेदार न्यू बस स्टैंड जयपुर (राजस्थान) निवासी 29 वर्षीय दीपक सोनी के द्वारा उसे फोन कर कहा गया कि वह शिक्षित युवती है। नौकरी लगवा देगा, लेकिन कुछ रूपए खर्च करने होंगे।

युवती ने बताया कि रिश्तेदार होने की वजह से वह दीपक सोनी की बातों में आकर उसे रूपए देने के लिए तैयार हो गई। आरोपी दीपक के द्वारा अपने साथी खेमचंद सोनी एवं जाहिद खान के खाता में मनी ट्रांसफर के माध्यम से 1 लाख 50 हजार रूपए दिए गए। काफी दिन बीत जाने के बाद जब उसकी नौकरी नहीं लगी तो उसके द्वारा रकम वापस किए जाने की मांग की गई। इस पर आरोपी दीपक सोनी ने पहले कहा कि उसकी माता की तबीयत खराब है ठीक हो जाने पर वह रकम वापस कर देगा, लेकिन उसने रकम वापस नहीं की। बाद में दोबारा पैसा मांगने पर उसने जान से मारने की धमकी दी।

युवती ने बताया कि दीपक से रकम वापस नहीं मिलने पर उसके द्वारा खेमचंद सोनी एवं जाहिद खान को फोन कर रकम की मांग की गई, तो उन्होंने भी उसे जान से मारने की धमकी दी।

पीडि़त युवती ने बताया कि आरोपियों की धमकी से वह भयभीत है। इधर पुलिस ने युवती की शिकायत की जांच की तो पाया कि आरोपी दीपक सोनी द्वारा पीडि़ता से नौकरी लगवाने के लिए डेढ़ से 2 लाख रूपए मांग कर 17 दिसंबर 2020 को पहली बार 3 हजार रूपए खेमचंद सोनी के गूगल पे में डलवाया गया। इसके बाद खेमचंद के बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते में 5 फरवरी 2021 को 10 हजार, 9 फरवरी 2021 को 10 हजार, 27 फरवरी 2021 को 5 हजार, 9 मार्च 2021 को 1 लाख रूपए एवं जाहिद खान के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के खाता में 13 फरवरी 2021 को 14 हजार रूपए खाता एवं गूगल पे के माध्यम से लगभग 1 लाख 50 हजार रूपए की धोखाधड़ी की गई है।

पुलिस ने आरोपी आरोपी दीपक सोनी, खेमचंद सोनी एवं जाहिद खान के विरूद्ध ठगी व जान से मारने की धमकी देने का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।

अन्य पोस्ट

Comments