दन्तेवाड़ा

एनएमडीसी बचेली में मनाया संविधान दिवस
26-Nov-2021 8:56 PM (85)
एनएमडीसी बचेली में मनाया संविधान दिवस

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बचेली, 26 नवंबर। एनएमडीसी बचेली परियोजना में 26 नवंबर को संविधान दिवस मनाया गया। इस अवसर पर बचेली परियोजना के प्रशासनिक भवन के सभाकक्ष में मुख्य महाप्रबंधक पीके मजुमदार के द्वारा अधिकारियों व कर्मचारियों को बताया गया कि आज ही 26 नवंबर 1949 में अंबेडकर जी द्वारा निर्मित संविधान को अंगीकृत किया गया था। उपस्थित सभी लोगों के द्वारा भारत का संविधान के उद्देशिका को भी पढ़ा गया।

बचेली न्यायालय के न्यायायिक मजिस्ट्रेट विवेक नेताम एवं एसटीएसई कर्मचारी कल्याण समिति के सचिव जागेश्वर प्रसाद के द्वारा संविधान के मुख्य लेख, प्रस्तावना की मुख्य बातो को विस्तृत रूप से जानकारी दी गई। जज विवेक ने एनएमडीसी द्वारा सीएसआर के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल के लिए किये जा रहे कार्यों की सराहना की। सीजीएम द्वारा जज को बस्तर कलाकृति की स्मृति चिंह भेंटकर सम्मान किया गया। इससे पूर्व प्रशासनिक भवन के प्रागंण में अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित किया गया।

इस दौरान एनएमडीसी के अधिकारियो में सीजीएम पीके मजुमदार, पदमनाभम नाईक, संजय बासु, रविन्द्र नारायण, जी गणपत, एमएम अग्रवाल, अजय द्विवेदी, व्ही. भास्कर, विवेक रक्षा, देवाशीष पॉल, डीपी दुर्गा एवं सभी विभागध्यक्ष, अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

अन्य पोस्ट

Comments