राजनांदगांव

अवैध रेत की रिपोर्टिंग पर पत्रकार को धमकी, एफआईआर
27-Nov-2021 1:57 PM (53)
अवैध रेत की रिपोर्टिंग पर पत्रकार को धमकी, एफआईआर

 

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

राजनंादगांव-गंडई, 27 नवंबर। गंडई इलाके में अवैध रेत उत्खनन और परिवहन को अखबार में खबर प्रकाशित करने के मामले में एक रेत माफिया ने पत्रकार को जान से मारने की धमकी दी। वहीं मोबाइल पर अश्लील गालियां देने के साथ पत्रकार को अज्ञात व्यक्ति ने सबक सिखाने की भी धमकी दी है। इस पूरे मामले को लेकर गंडई के पत्रकारों ने पुलिस से शिकायत की है। पुलिस ने भी फौरन कार्रवाई करते हुए अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है। पूरा मामला पिछले कुछ दिनों से इलाके में अवैध रेत खनन करते सडक़ों में तेज रफ्तार से हाईवा में परिवहन करने के मामले से जुड़ा हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा से जुड़े अहिवारा के एक रसूखदार परिवार से जुड़े रेत माफिया के खिलाफ गंडई के पत्रकार ओमकार साहू ने रिपोर्टिंग की थी। इसी से तिलमिलाए माफिया ने साहू के पिता को फोन में धमकाने का प्रयास किया। नेटवर्क की कमी के कारण स्पष्ट आवाज नहीं होने से पिता ने अपने बेटे ओमकार साहू को बात करने कहा। इसी बीच ओमकार साहू ने 7770900992 नंबर में बातचीत की। इस दौरान अज्ञात माफिया लगातार अश्लील गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी भी देने लगा। इस पूरे मामले को लेकर पत्रकारों में काफी आक्रोश है। पत्रकारों ने बैठक कर अज्ञात माफिया के खिलाफ गंडई पुलिस से शिकायत की है।

गंडई एसडीओपी अनुराग झा ने ‘छत्तीसगढ़’ से कहा कि अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 507 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस शिकायत के आधार पर जांच कर रही है। उधर पत्रकारों के साथ पिछले कुछ दिनों से लगातार बुरे बर्ताव और मारपीट के मामलों में भी बढ़ोत्तरी हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक गंडई-साल्हेवारा क्षेत्र में लगातार अवैध मुरूम, रेत और बेशकीमती पत्थरों की खुदाई खुलेआम की जा रही है। पूरे मामले का पर्दाफाश करने के दौरान पत्रकारों को रसूखदार माफियों से धमकियां मिलती रही है। बहरहाल पत्रकार यूनियन ने ठोस कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है। गंडई के पत्रकारों का कहना है कि भाजपा की पिछली सरकार में लालबत्तीधारी रहे एक परिवार के द्वारा खुलकर गंडई इलाके में अवैध उत्खनन कर खेल किया जा रहा है। जिसके चलते खबर प्रकाशित की गई और पत्रकार को धमकी दी गई है।

अन्य पोस्ट

Comments