राजनांदगांव

नक्सलियों ने फूंके ट्रेक्टर-जेसीबी
27-Nov-2021 2:23 PM (66)
नक्सलियों ने फूंके ट्रेक्टर-जेसीबी

मुठभेड़ के विरोध में बंद का ऐलान, नांदगांव में भी अलर्ट

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 27 नवंबर।
13 नवंबर को महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सीसी मेम्बर दीपक तिलतुमड़े और साथियों के पुलिस के हाथों मारे जाने की घटना के विरोध में शनिवार को 5 राज्यों में बंद के दौरान नक्सलियों ने गढ़चिरौली में जमकर उपद्रव किया। हिंसक रूख अख्तियार करते हुए नक्सलियों ने भामरागढ़ डिवीजन के एक इलाके में करीब 4 से अधिक वाहनों को आग के हवाले कर दिया। नक्सलियों ने बंद के दौरान मुठभेड़ को लेकर सवाल भी खड़े किए हैं।

गढ़चिरौली पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त होने का दावा जरूर किया है, लेकिन अंदरूनी इलाकों में फोर्स की गैरमौजूदगी का फायदा उठाते नक्सलियों ने ट्रेक्टर, जेसीबी समेत अन्य निर्माण कार्य में लगे वाहनों को जला दिया। नक्सलियों ने 27 नवंबर को छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र और ओडि़शा समेत 5 राज्यों में बंद का ऐलान किया है।
नक्सलियों द्वारा हिंसक घटनाएं किए जाने की आशंका के बीच पुलिस ने सीमा पर अलर्ट किया है, लेकिन नक्सलियों ने गढ़चिरौली के कोठी क्षेत्र के मुरूमबसी में वाहनों को आग के हवाले कर दिया है। इस बीच राजनंादगांव की सीमा पर भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सीमा पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।
नक्सल ऑपरेशन एएसपी आकाश मरकाम ने ‘छत्तीसगढ़’ से कहा कि सुरक्षा निर्देश में एहतियात बरतने को कहा गया है। साथ ही अंदरूनी इलाकों में भी निगरानी रखी जा रही है। राजनांदगांव जिले का एक बड़ा इलाका गढ़चिरौली जिले से सटा हुआ है, जिसमें मानपुर और मोहला के अलावा अंबागढ़ चौकी तथा औंधी की भी सीमाएं जुड़ी हुई है।

अन्य पोस्ट

Comments