रायपुर

खनन् प्रभावित क्षेत्र के पर्यावरण का संतुलित विकास हो- सुनील सोनी
27-Nov-2021 6:03 PM (34)
खनन् प्रभावित क्षेत्र के पर्यावरण का संतुलित विकास हो- सुनील सोनी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 27 नवम्बर। कलेक्टोरेट के रेडक्रास सभाकक्ष में आज जिला खनिज संस्थान न्यास की शासी परिषद् की बैठक आयोजित हुई। बैठक में सांसद सुनील सोनी, विघायकगण सत्यानारायण शर्मा, विकास उपाघ्याय, प्रमोद शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष डोमेश्वरी वर्मा, शासी परिषद् के सदस्य, कलेक्टर सौरभ कुमार, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मयंक चतुर्वेदी सहित संबधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

श्री सोनी ने कहा कि खनन एवं इसके प्रभावित क्षेत्र के पर्यावरण के संतुलित विकास के लिए आवश्यक कदम उठाए जाए। खनन प्रभावित क्षेत्र के लोंगो को आधारभूत सुविधाए उपलब्ध कराना आवश्यक है। शासन की योजनाओं का बेहतर तरीके से क्रियान्वयन किया जाए जिससे सभी लोग लाभान्वित हो।

विधायक सत्यनारायण शर्मा ने शासन की महत्वाकांक्षी योजना गौठानों को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में कार्य करने कहा। उन्होंने कहा गौठानों के माध्यम से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में आवश्यक कदम उठाए जा रहे है। इसके लिए उन्हें आवश्यक प्रशिक्षण भी उपलब्ध कराए। गौठान में पशुओं के लिए चारागंाह पर विशेष ध्यान दें।

बैठक में प्रारंभ से वित्तीय वर्ष 2021-22 तक स्वीकृत कार्यो का गोशवारा एवं सेक्टरवार जानकारी, वित्तीय वर्ष 2021-22 के स्वीकृृत कार्यो की सेक्टरवार एवं विधानसभावार जानकारी, स्वीकृत नये महत्वपूर्ण कार्यों की जानकारी, जिले को प्राप्त आंबटन एवं शेष राशि की जानकारी दी गई।

 

 

इसी तरह अनुशंसा की प्रत्याशा मे स्वीकृत कार्यो, नये कार्य को स्वीकृत करने, नये कार्य प्रस्तावों को कार्य योजना मे जोडऩे तथा डी.एम.एफ. में कार्यरत अधिकारियों और कर्मचारियों के नियुक्ति एवं भर्ती का अनुमोदन किया गया ।

अन्य पोस्ट

Comments