कोण्डागांव

गरीबों के आवास के लिए भाजपा झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने किया प्रदर्शन
27-Nov-2021 9:21 PM (49)
गरीबों के आवास के लिए भाजपा झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने किया प्रदर्शन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोण्डागांव, 27 नवंबर। भाजपा झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत राज्य सरकार की अंशदान राशि हितग्राहियों को प्रदान करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

प्रकोष्ठ के जिला संयोजक संतोष नाग ने जानकारी दी झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं ने कोण्डागांव में निवासरत संबंधित हितग्राहियों को लेकर रैली की शक्ल में जिला कलेक्टोरेट पहुंच कर प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत अंशदान की राशि राज्य सरकार द्वारा गरीब हितग्राहियों को प्रदान करने की मांग करते हुए जमकर प्रदर्शन किया। साथ ही प्रकोष्ठ के प्रतिनिधिमंडल भाजपा के कार्यकर्ताओं ने इस मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर पुष्पेंन्द्र कुमार मीणा को ज्ञापन सौंपा।

भाजपा जिलाध्यक्ष दीपेश अरोरा ने कहा कि राज्य सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के अपने हिस्से का अंशदान देने से बचने के लिए पूरे प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना का काम पूरे प्रदेश में बंद कर दिया है जो गरीबों के साथ अन्याय है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री योजना में शहर के नागरिकों को आबंटन मिलने के बाद भी राज्य सरकार आवास योजना का काम शुरू नहीं करवा रही है।

आवास योजनांतर्गत केन्द्र सरकार हितग्राही परिवारों को उक्त योजना के अंतर्गत 60 प्रतिशत राशि प्रदान कर रही है किंतु राज्य सरकार अपनी मद के 40 प्रतिशत राशि जारी नहीं कर रही है जिसके कारण प्रदेश के 19 लाख मकानों में से 11 लाख मकान पूरा नहीं हो पाए है। जिससे लाखों गरीब परिवार पक्का मकान बनाने में असमर्थ है।  

इस प्रदर्शन में मुख्य रूप से भाजपा जिलाध्यक्ष दीपेश अरोरा, शाति फाउंडेशन अध्यक्ष यतिन्द्र सलाम, संतोष नाग जितेंद्र सुराना जैनेन्द्र ठाकुर प्रशांत पात्र अशोक ब्रम्ह वर्षा यादव सोनमणि पोयाम मोहितेश्वरी पटेल तेज देवांगन ललित देवांगन रौनक पटेल गौरव ठाकु प्रकाश तिवारी सन्नी गुप्ता सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और जन समुदाय मौजूद रही।

अन्य पोस्ट

Comments