राजनांदगांव

महिला कर्मियों से यौन शोषण के आरोप में घिरे मानपुर बीएमओ
28-Nov-2021 1:45 PM (92)
महिला कर्मियों से यौन शोषण के आरोप में घिरे मानपुर बीएमओ

सीएमओ ने कहा जांच के बाद कार्रवाई

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 28 नवंबर।
मानपुर ब्लॉक के मेडिकल अफसर डॉ. गोविंद कौशिक पर अपने मातहत महिला कर्मियों का यौन शोषण करने का गंभीर आरोप लगा है। यौन शोषण के आरोप में घिरे बीएमओ के खिलाफ सीएमओ डॉ. मिथलेश चौधरी ने जांच के आदेश दे दिए हैं। इससे पहले औंधी में पदस्थ डॉ. सुमन भी सर्पदंश पीडि़त से मुआवजा में मिली रकम में हिस्सेदारी मांगने का भी गंभीर आरोप लगा था। उनके खिलाफ भी विभागीय जांच चल रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक बीएमओ डॉ. कौशिक पर अपने ही अधीनस्थ महिला कर्मचारियों को चिन्हांकित कर प्रताडि़त करने का आरोप लगा है। प्रताडऩा में महिलाओं ने यौन शोषण का भी आरोप लगाया है। डॉ. कौशिक के खिलाफ महिला कर्मियों ने शिकायत में यहां तक कहा है कि शारीरिक संबंध बनाने का वह दबाव डालते रहे हैं।

एक महिला कर्मी ने आपत्ति करने पर अनावश्यक कार्य बोझ डालने का भी आरोप लगाया है। उन पर यह भी आरोप है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत नियुक्त बीपीएम को भी प्रताडि़त किए जाने के संगीन आरोप लगे हैं। कुल मिलाकर बीएमओ डॉ. कौशिक पर आरोप लगाने वाली महिला कर्मियों ने खुलकर कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के नाम पर शिकायती पत्र भेजा है।

इस संबंध में सीएमएचओ डॉ. मिथलेश चौधरी ने ‘छत्तीसगढ़’  से कहा कि विभागीय जांच के बाद बीएमओ के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। साथ ही यह भी कहा कि महिला कर्मियों से भी पूरे घटनाक्रम की जानकारी मांगी गई है।

अन्य पोस्ट

Comments