रायपुर

किन्नर समाज ने करोड़ों की धोखाधड़ी का लगाया आरोप, कहा-पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई
28-Nov-2021 4:51 PM (88)
किन्नर समाज ने करोड़ों की धोखाधड़ी का लगाया आरोप, कहा-पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 28 नवंबर। किन्नर समाज ने मंडली में साथ रहने वाले एक युवक पर करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। किन्नरों का आरोप है कि थाने में इसकी  लिखित शिकायत की गई, लेकिन पुलिस ने अब तक एफआईआर तक दर्ज नहीं की है। यही नहीं, किन्नरों ने आरोप लगाया है कि पुलिस के एक बड़े अफसर के ड्राइवर ने भी रकम वापस दिलाने के एवज में 5 लाख रुपये ठगे हैं।

किन्नर कल्याण मंडल के अध्यक्ष ज्योति हाजी, और प्रवक्ता सौम्या व अन्य ने प्रेस कॉन्फे्रंस में बताया कि दान से मिली राशि को हम सब एकत्र कर समाज के कोषाध्यक्ष  के पास जमा कर देते हैं। इसमें सबकी सहमति होती है। पूर्व में समाज के कोषाध्यक्ष  की आकस्मिक मृत्यु हो गई। कोषाध्यक्ष गीता किन्नर ने नॉमिनी के सामने 49 लाख  और करीब 3 किलो सोना जवाहर नगर की इंडियन बैंक शाखा में जमा करवाया था।

उन्होंने बताया कि गीता किन्नर की मौत के बाद नॉमिनी आमीर, जो कि हमारी मंडली में  ढोलक बजाता था। उक्त रकम और गहने को निकालकर ले जा चुका है।  इस धोखाधड़ी की शिकायत मौदहापारा थाने में कराई गई, लेकिन इस पर अब तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई। यही नहीं, गृहमंत्री से भी इसकी शिकायत की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है।

किन्नर समाज के पदाधिकारियों ने बताया कि एक बड़े पुलिस अफसर के ड्राइवर ने एफआईआर कराने और आरोपी की गिरफ्तारी व रकम वापस दिलाने के एवज में 5 लाख रुपये ले लिए। मगर वह भी राशि नहीं लौटा रहा है। उन्होंने इस पूरे मामले पर कार्रवाई की मांग की। इस सिलसिले में वो सीएम और डीजीपी से भी मिलेंगे। ताकि सारे मामलों की निष्पक्ष जांच हो सके।

अन्य पोस्ट

Comments