सरगुजा

युवा प्रतिभा को अवसर देने छत्तीसगढ़ सरकार संकल्पित-भगत
28-Nov-2021 8:41 PM (39)
युवा प्रतिभा को अवसर देने छत्तीसगढ़ सरकार संकल्पित-भगत

खाद्य मंत्री युवा महोत्सव में हुए शामिल

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
अम्बिकापुर,28 नवंबर।
खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत शनिवार को सीतापुर के स्टेडियम ग्राउंड में आयोजित विकासखड स्तरीय युवा महोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस अवसर पर विकासखंड के युवाओं द्वारा 22 विधाओं में कला का प्रदर्शन किया गया, जिन्हें अतिथियों के द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।

 श्री भगत ने कहा कि युवाओं की प्रतिभा को निखारने तथा उन्हें आसमान में उडऩे की अवसर प्रदान करने के लिए हमारी सरकार संकल्पित है। युवा महोत्सव के माध्यम से युवा शक्ति का, युवा उत्साह का, युवा टैलेंट का सही दिशा में उपयोग तथा सही दिशा देने का काम किया जा रहा है। यदि किसी युवा को किसी विधा का बहुत अच्छा ज्ञान है तो इस आयोजन के माध्यम से उनकी प्रतिभा निखर कर सामने आएगी। इस कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं को एक मंच प्रदान किया गया, जिसमें हमारे युवा एक से बढक़र एक कला का प्रदर्शन किया।

श्री भगत ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य में नई फिल्म नीति बनने के बाद बहुत सारे लोगों के फिल्म उद्योग में काम करने का मौका मिलेगा। नेशनल अवार्ड प्राप्त करने वालों को एक करोड़ तक का तथा अंतरराष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त करने वाले को 5 करोड़ तक की पुरस्कार राशि मिलेगी। उन्होंने कहा कि बिना लक्ष्य के जीवन भटकाव के दौर से गुजरता है। लक्ष्य रखने पर ही मंजिल तक पहुंच सकते हैं।

दो करोड़ से अधिक के विकास कार्यांे का भूमिपूजन
मंत्री श्री भगत ने सीतापुर के जयस्तभं चौक के पास नगर पंचायत द्वारा आयोजित भूमिपूजन कार्य में शामिल होकर दो करोड़ 18 लाख 25 हजार के विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया।

इसके पश्चात सीतापुर स्टेडियम ग्राउंड में आयोजित विकासखंड स्तरीय फूड फेस्टिवल में शामिल होकर महिलाओं द्वारा तैयार किए गए व्यंजन का अवलोकन किया और कुछ व्यंजनों का लुत्फ भी उठाया।

अन्य पोस्ट

Comments