सरगुजा

गुणवतापूर्ण निर्माण कार्य तय समय में पूरा कराने के निर्देश
28-Nov-2021 8:43 PM (30)
गुणवतापूर्ण निर्माण कार्य तय समय में पूरा कराने के निर्देश

स्वास्थ्य मंत्री ने किया निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण
‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
अम्बिकापुर,28 नवम्बर।
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टीएस सिंहदेव ने शनिवार को गंगापुर में निर्माणाधीन राजमाता श्रीमती देवेंद्र कुमारी सिंहदेव शासकीय चिकित्सा महाविद्यालया का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी ब्लॉकों का निरीक्षण कर गुणवतापूर्ण निर्माण तय समय पर पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

श्री सिंहदेव ने उच्च न्यायालय से रोक हटने के बाद पुन: निर्माण कार्य शुरू हुए 5वें ब्लॉक का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। इसी के समीप निजी व्यक्ति द्वारा अतिक्रमण किए गए शासकीय भूमि को मुक्त कराने के लिए राजस्व विभाग के अधिकारियों को उन्होंने निर्देशित किया। श्री सिंहदेव ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में शीघ्र ही पीजी कोर्स शुरू होगा। इसके लिए पीजी रेजीडेंट के लिए आवास की व्यवस्था भी करनी होगी।

 उन्होंने वर्तमान में संचालित कन्या छात्रावास के पीछे पीजी रेजिडेंट्स के लिए आवास निर्माण के निर्देश दिए। स्वास्थ्य मंत्री ने मेडिकल कॉलेज में सेंट्रल स्टोर, गैस पाइप लाइन तथा पार्किंग के पर्याप्त व्यवस्था के भी निर्देश दिए। इसी प्रकार मेन रोड में अभी भी कहीं-कहीं पर निर्माण शेष है उसे भी शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।

एयरपोर्ट का निरीक्षण- स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव ने इसके पश्चात दरिमा स्थित मां महामाया एयरपोर्ट का भी निरीक्षण किया। उन्होंने 72 सीटर विमान परिचालन हेतु नए रन-वे निर्माण के संबंध में अधिकारियों से जानकारी लेकर गुणवतापूर्ण निर्माण के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि टेंडर के अनुसार रन-वे के सुदृढ़ीकरण का कार्य करें। अधिकारियां ने बताया कि  एयरपोर्ट का उन्नयन कार्य करीब 47 करोड़ रुपये से किया जाएगा। पुराने रन-वे को उखाड़ कर फिर से नया और मजबूत रन-वे बनाया जयेगा। करीब 12 माह में रन वे का काम पूरा करने समय निर्धारित किया गया है।

इस दौरान रेड क्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंहदेव, जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता, पार्षद शैलेंद्र सोनी, डीन डॉ. आर मूर्ति, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. लखन सिंह सीएमएचओ डॉ. पी एस सिसोदिया सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

अन्य पोस्ट

Comments