सरगुजा

सडक़ उन्नयन हो जाने से दर्जनों गांवों के लोग होंगे लाभान्वित-बृहस्पत
28-Nov-2021 8:46 PM (39)
सडक़ उन्नयन हो जाने से दर्जनों गांवों के लोग होंगे लाभान्वित-बृहस्पत

विमलापुर में कई सडक़ उन्नयन कार्य का भूमिपूजन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रामानुजगंज,28 नवंबर।
रामचंद्रपुर एवं बलरामपुर विकासखंड के कई ऐसे गांव थे, जो दशकों से पहुंचविहीनता का अभिशाप झेल रहे थे, परंतु छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सहयोग से पहुंचविहीन गांव तक सडक़ बनवा दिया गया। हमारे विधानसभा में कई ऐसे गांव हैं, जिनकी एक गांव से दूसरे गांव तक दूरी बहुत कम है, परंतु सडक़ नहीं होने की वजह से कई किलोमीटर घूम कर जाना पड़ता था। अब गांव-गांव की दूरी कम करने के लिए सडक़ उन्नयन कार्य किया जा रहा है। जिससे एक गांव से दूसरे गांव में जाने के लिए जहां पहले 20 से 25 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता था, अब उन्हें 2 से 3 किलोमीटर का ही सफर तय करना पड़ेगा, जो गांव के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। उक्त उद्गार ग्राम विमलापुर में वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग बलरामपुर के द्वारा स्वीकृत सडक़ उन्नयन कार्य के भूमिपूजन के दौरान विधायक बृहस्पत सिंह ने कही।

सडक़ उन्नयन कार्य के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम में पहुंचे विधायक का ग्रामवासियों के द्वारा परंपरागत तरीके से स्वागत किया गया, वहीं जमकर आतिशबाजी भी की गई। इस अवसर पर विधायक ने कहा कि हम लगातार गांव-गांव की दूरी कम करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। पहले हमारे विधानसभा के कई गांवों की ऐसी स्थिति है कि गांव से गांव जाने में कई किलोमीटर तक का सफर तय करना पड़ता था, परंतु मात्र 2 से 3 किलोमीटर सडक़ उन्नयन का कार्य हो जाने से दूरी कम होगी, इसलिए आधा दर्जन से अधिक सडक़ो के उन्नयन लिए भूमिपूजन किया गया। जल्द ही क्षेत्र के दर्जनों गांव के लोग इससे लाभान्वित होंगे। इस दौरान रेंजर अशोक तिवारी, अजय वर्मा व विभिन्न ग्राम पंचायतों के सरपंच सहित ग्रामीण जन प्रतिनिधि मौजूद रहे।

इन सडक़ों का होगा उन्नयन
विधायक बृहस्पत सिंह के द्वारा लोधा से नीलकंठपुर मार्ग, बाहरचुरा,भीतरचुरा, धनवार मार्ग का भूमिपूजन गाजर बेलकुर्ता कुंडपान मार्ग, महादेवपुर से विशुनपुर मार्ग,चेरा से कुंडपान मार्ग,विमलापुर से बेलसर मार्ग का भूमिपूजन, सुंदरपुर से डुगरु मार्ग का भूमि पूजन सडक़ उन्नयन के लिए किया गया।

20 से 30 किलोमीटर दूरी होगी कम
विधायक बृहस्पत सिंह ने बताया कि विमलापुर से बेलसर मार्ग बन जाने से ग्रामीणों को 25 से 30 लीटर जो घूम कर जाना पड़ता था, वह नहीं जाना पड़ेगा, वह दूरी मात्र 5 किलोमीटर रह जाएगी। इसी प्रकार सुंदरपुर से डूगरु, चेरा से डुमरपान, बेलकुरता कुण्डपान की दूरी भी घटेगी। श्री सिंह ने कहा कि सडक़ उन्नयन का कार्य हो जाने से दर्जनों गांव के लोग लाभान्वित होंगे एवं विकास के नए रास्ते खुलेंगे।

अन्य पोस्ट

Comments