सरगुजा

अब खराब सडक़ों का अत्याचार नहीं सहेंगे
28-Nov-2021 8:48 PM (34)
अब खराब सडक़ों का अत्याचार नहीं सहेंगे

गैर राजनीतिक मंच ने किया सडक़ सत्याग्रह

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
अंबिकापुर, 28 नवंबर।
सरगुजा की खराब और बदहाल सडक़ों को लेकर अब सिर्फ चिंतन ही नहीं आवाज भी बुलंद हो चुकी है। गैर राजनीतिक मंच सडक़ सत्याग्रह के जरिए अब सडक़ जैसी सुविधा और अपने अधिकार को मांगने एक अनोखा आंदोलन शुरू हो चुका है।

गत दिनों सडक़ सत्याग्रह की शुरुआत की गई थी, जिसे लेकर आज सडक़ पर उतर कर सडक़ के लिए सत्याग्रह किया गया। आमजनों ने घड़ी चौक से अंबेडकर चौक तक मार्च किया। अच्छी सडक़ के अपने अधिकारों को लेकर पूरे रास्ते भर नारेबाजी की गई। अंबेडकर चौक से वापस गांधी चौक तक आम जनों द्वारा जुलूस निकाला गया। गांधी चौक पर मोमबत्ती जलाते हुए अच्छी और सुव्यवस्थित सडक़ के लिए अपनी आवाज लगातार बुलंद करने का संकल्प लोगों ने दिया।

सडक़ सत्याग्रह को लेकर यह अनोखी मुहिम सिर्फ इसलिए चलाई जा रही है, क्योंकि शहर सहित आसपास की सडक़ों की जर्जर हालत से लंबे समय से लोग परेशान और हलाकान हैं। नगर के प्रबुद्धजनों द्वारा अब एक साथ मिलकर सडक़ सत्याग्रह के बैनर तले अपने अधिकारों को लेकर आवाज उठाई जा रही है।
बदहाल सडक़ से आमजन को भुगतनी पड़ रही पीड़ा को लेकर सडक़ सत्याग्रह का मंच तैयार करने वाले चिकित्सक डॉ. योगेंद्र गहरवार ने इस दौरान कहा कि अब खराब सडक़ों का अत्याचार नहीं सहेंगे।

सडक़ के अंधकार को दूर करने व दुर्घटना में मृत लोगों के नाम जलाये थे दो-दो दीपक
गत दिनों सरस्वती शिशु मंदिर के सभागृह में सडक़ सत्याग्रह मंच की शुरुआत में सभी लोगों ने रास्तों में जितने भी अंधकार है, उसे दूर करने और जिन्होंने अपने प्राण सडक़ दुर्घटना में गवां दिए, उनके लिए 2-2 दीपक जलाये थे। इस दौरान शहर की सडक़ को सुंदर वह व्यवस्थित करवाने का संकल्प भी लिया गया था।

अन्य पोस्ट

Comments