महासमुन्द

एनओसी लेने पालिका में जमा हुए 41 हजार
28-Nov-2021 10:59 PM (58)
एनओसी लेने पालिका में जमा हुए 41 हजार

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

खैरागढ़, 28 नवंबर। नगर पालिका चुनाव को देखते हुए तथा पार्षद चुनाव लडऩे के इच्छुक उम्मीदवारों के द्वारा नगर पालिका परिषद खैरागढ़ में एनओसी लेने होड़ मची है। नगर पालिका में पार्षद के लिए दावेदारी करने वाले उम्मीदवारों की नगर पालिका में बकाया राजस्व करों को जमा करने का सिलसिला शुरु हो गया है।

गौरतलब हो कि नगरपालिका का चुनाव लडऩे के लिए पालिका की ओर से अनापत्ति प्रमाण पत्र लेना आवश्यक होता है, ऐसे में वर्षों से नगर पालिका में विभिन्न प्रकार के करों को जमा नहीं करने वाले और जो दावेदारी की दौड़ में शामिल हैं, वे अपना बकाया राशि जमा करने नगरपालिका कार्यालय पहुंच रहे हैं। दो दिनों के अंदर अनापत्ति प्रमाण पत्र लेने वालों से 41 हजार से अधिक की राशि पालिका में जमा हो चुकी है।

नगर पालिका में धनेली वार्ड से पार्षद रहे पुरुषोत्तम वर्मा, सोने सरार वार्ड 14 से पार्षद रहे कमलेश कोठले की पत्नी देवेंद्र कोठले भाजपा के रामाधार रजक, धरमपुरा किलापारा वार्ड के रूपेंद्र रजक वार्ड 16 से भाजपा पार्षद रहे विनय देवांगन, टिकरापारा वार्ड 19 से कांग्रेस की ओर से दावेदारी कर रहे कांग्रेस नेता आकाशदीप सिंह गोल्डी, पिपरिया वार्ड 2 से भाजपा के प्रमुख दावेदार हर्षवर्धन वर्मा आदि ने अपनी संपत्तिकर, जलकर, कांप्लेक्स किराया इत्यादि की बकाया राशि जमा कर एनओसी ली है।

नगर पालिका चुनाव के लिए फिलहाल अभी राजनीतिक दलों की ओर से अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा नहीं हो पाई है। शहर के 20 वार्डों में दोनों प्रमुख दलों के 40 प्रत्याशियों के साथ कई वार्डों में अन्य दलों और निर्दलीय प्रत्याशी भी मैदान में किस्मत आजमाने उतरेंगे, ऐसे में एनओसी लेने प्रत्याशियों को अपने संपत्ति, समेकित, राजस्व, जलकर, दुकान किराया सहित अन्य बकाया राशि जमा करना होगा, इससे पालिका के राजस्व में वृद्धि होगी।

अन्य पोस्ट

Comments