दुर्ग

85 वर्षीय वृद्ध के अपहरण की कोशिश, महिला समेत 3 गिरफ्तार
29-Nov-2021 6:12 PM (21)
85 वर्षीय वृद्ध के अपहरण की कोशिश, महिला समेत 3 गिरफ्तार

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
भिलाई नगर, 29 नवंबर।
भिलाई इस्पात संयंत्र से सेवानिवृत्त वृद्ध के अपहरण मामले में तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ बाद सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार घटना की मास्टरमाइंड तारा सिंह ने पहले बुजुर्ग दंपत्ति से जान पहचान बढ़ाई, फिर उनके यहां एक केयर टेकर रखवाया और बाद में सीआईएसएफ के जवान को साथ मिलाकर बुजुर्ग के अपहरण की कोशिश की।  भिलाई नगर थाना प्रभारी एमएल शुक्ला ने बताया कि 27 नवम्बर की दोपहर करीब 1 बजे बीएसपी से सेवानिवृत्त 85 वर्षीय रमेनचंद्र चक्रवर्ती के अपहरण की कोशिश की गई थी। रमेनचंद्र चक्रवर्ती अपनी पत्नी शिवानी चक्रवर्ती के साथ हुडको में अकेले रहते हैं। उनका बेटा बीएसपी में अधिकारी है और वह अपने मां-बाप से अलग रहता है।

आरोपी महिला तारा सिंह ने बुजुर्ग दंपत्ति को निशाना बनाने के लिए उनसे जान पहचान बढ़ाई। उन्होंने काम की परेशानी बताई तो महिला ने 10 हजार रुपए महीने में एक युवक को उनके यहां बतौर केयर टेकर रखवा दिया। इसके बाद महिला ने सीआईएसएफ के सिपाही वेंकटेश्वर व केयर टेकर रमेशचंद्र बंजारे को बुलाया। तीनों ने मिलकर बुजुर्ग के अपहरण की साजिश रची।

इसके बाद केयर टेकर के बताए अनुसार महिला व सिपाही 27 नवंबर की दोपहर कार लेकर रमेनचंद्र के घर पहुंचे। वहां वेंकटेश्वर और रमेशचंद्र ने मिलकर बुजुर्ग को पकड़ लिया और उसके मुंह में टेप चिपका दिया। जब वह लोग बुजुर्ग को पकडक़र बाहर ले जा रहे थे तो उन्हें रमेनचंद्र की पत्नी शिवानी ने देख लिया। इसके बाद उसने शोर मचा दिया। शोर सुनकर तीनों आरोपी रमेशचंद्र को वहीं छोडक़र भाग गए। इससे अपहरण की साजिश नाकाम हो गई।

घटना की तारा के खिलाफ नामजद रिपोर्ट वृद्ध दम्पत्ति ने करवाते हुए जान को खतरे की आशंका जगाई थी। पुलिस टीम रिपोर्ट बाद आरोपियों की खोज में जुटे और तारा सिंह की गिरफ्तारी के बाद मामले का खुलासा हो गया।

 

अन्य पोस्ट

Comments