रायपुर

रिटायर कर्मचारियों को भी एरियर देने की मांग
29-Nov-2021 6:54 PM (125)
   रिटायर कर्मचारियों को भी एरियर  देने की मांग

रायपुर, 29 नवम्बर। पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ नवम्बर 2016 से सेवानिवृत्त कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के एरियर देने की मांग करेगा। कर्मचारी संघ के अध्यक्ष श्रवण सिंह ठाकुर एवं प्रदीप कुमार मिश्रा ने बताया कि विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को विश्वविद्यालय पर नियम 31 एवं कार्य परिषद के निर्णय अनुसार शासन की स्वीकृति की प्रत्याशा में सातवें वेतनमान मिल रहा था लेकिन सेवानिवृत्त होने पर कर्मचारियों को शासन की स्वीकृति आदेश नहीं मिलने के कारण छठे वेतनमान के आधार पर पेंशन निर्धारित किया जा रहा है। लगभग 6 वर्षों में दर्जनों कर्मचारी सेवानिवृत्त हो चुके हैं।

गौरतलब है कि संघ ने शासन की स्वीकृति की प्रत्याशा में सातवें वेतनमान के तीन किस्तों के एरियर को एकमुश्त भुगतान करने एवं अन्य मांगों को पूरा कराने के लिए 24 सितंबर 2021 से चरणबद्ध हड़ताल किया था।

 जिसमें शासन द्वारा सातवें वेतनमान की स्वीकृति आदेश आया लेकिन एरियर का भुगतान नहीं करने पर 11 नवंबर 2021 से 17 नवंबर 2021 तक अनिश्चितकालीन हड़ताल किया गया तब विश्वविद्यालय ने सातवें वेतनमान के एरियर का एकमुश्त भुगतान किया एवं अन्य मांगों को अति शीघ्र पूरा करने का लिखित में आश्वासन दिया संघ सातवें वेतनमान के आधार पर सभी प्रभावित सेवानिवृत्त कर्मचारियों को भी सातवें वेतनमान के एरियर देने की मांग करेगा।        

अन्य पोस्ट

Comments