रायगढ़

बिजली लाईन कटने से पहले बिल जमा करने पर मिल सकती है किस्त की सुविधा
30-Nov-2021 5:55 PM (42)
बिजली लाईन कटने से पहले बिल जमा करने पर मिल सकती है किस्त की सुविधा

बिजली बिल बकायादारों के खिलाफ विभाग का अभियान जारी

कनेक्शन कटने के बाद करना होगा पूरा बिल का भुगतान  

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 30 नवंबर।
जिले में बिजली विभाग का करोड़ों का बिल बकाया है। उन बकाया बिल की वसूली के लिए विभाग द्वारा कार्रवाई शुरू की गई है और जिले में बिजली बिल के बड़े बकायादारों का बिजली लाईन कनेक्शन काटा जा रहा है।

सोमवार को भी विभाग की टीम द्वारा शहर में घूम घूमकर ऐसे बिजली उपभोक्ताओं की बिजली लाईन काटी जा रही थी, जिनका बिजली बिल का बकाया पचास हजार रूपए से अधिक था। इसके अलावा अब जल्द ही सरकारी विभागों की भी लाईन काटने की कार्रवाई की जा सकती है। क्योंकि ऐसे कई सरकारी विभाग भी हैं, जहां का लंबे समय से बिजली बिल नहीं पट सका है और ऐसे में उनका बिजली बिल का करोड़ों रूपए का बकाया हो चुका है।

बिजली बिल समय पर नहीं पटने के कारण बिजली विभाग को नुकसान का भी सामना करना पड़ रहा है और इसी वजह से बकाया बिजली बिल की वसूली शुरू कर दी गई है। बिजली विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को काफी राहत दी जाती है, ताकि वे बिजली बिल को जमा कर सके, पर कई उपभोक्ता बिल जमा करने को लेकर लापरवाही बरतते हैं। जिस कारण अब विभाग को कार्रवाई करनी पड़ रही है।

बिजली विभाग के कार्यपालन यंत्री एसके साहू ने बताया कि बिजली बिल के बकायादारों को विभाग द्वारा यह राहत भी दी जा रही है कि अगर किसी कारणवश एक साथ वे बकाया बिल जमा नहीं कर पा रहे हैं, तो लाईन कटने से पहले किस्त में बिल का भुगतान कर सकते हैं। इसके बाद भी कई उपभोक्ता बिजली बिल जमा करने में रूचि नहीं दिखा रहे हैं। वहीं लाईन कटने के बाद पूरा भुगतान होने के बाद ही अब बिजली लाईन जोड़ी जाएगी। ऐसे में अब भी जिन बड़े बिजली बिल के उपभोक्ताओं ने बिल जमा नहीं किया है, वे तत्काल बिजली बिल जमा करे तो उन्हें समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।

अन्य पोस्ट

Comments