रायगढ़

कपड़ा कारोबारी से साढ़े 9 लाख की ठगी, अपराध दर्ज
30-Nov-2021 6:25 PM (34)
कपड़ा कारोबारी से साढ़े 9 लाख की ठगी, अपराध दर्ज

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 30 नवंबर।
कपड़ा व्यवसायी को गूगल में यूनो एप कस्टमर केयर नंबर सर्च कर कॉल करना उस वक्त महंगा पड़ गया, जब अज्ञात व्यक्ति द्वारा कॉल करके एक डाउनलोड करा कर एवं ओटीपी पूछकर साढ़े 9 लाख रूपए की ऑनलाईन ठगी कर ली गई। मामला धरमजयगढ़ थाना क्षेत्र का है।  

रिपोर्टकर्ता ने बताया कि धरमजयगढ़ में गोयल रेडीमेड के नाम से फर्म है, इस फर्म के लिए धर्मजयगढ़ एसबीआई शाखा से करंट अकाउंट खोला गया है। 25 नवंबर को इनका छोटा पुत्र अनुज गोयल बैंक जाकर यूनो एप का यूजरनेम और पासवर्ड बैंक के कर्मचारी से प्राप्त करके दुकान आया और यूनो एप में दूसरे व्यापारी के खाते में रूपये डालने का प्रयास किया। तब उस व्यापारी का अकाउंट नंबर ऐड नहीं हुआ, जिस पर अनुज गोयल गूगल पर कस्टमर केयर का नम्बर सर्च कर कॉल किया। कुछ देर बाद अननोन नंबर से इनके मोबाइल पर कॉल आया उसने कहा कि कस्टमर केयर पर कॉल किये थे क्या जानकारी चाहिये, तब इन्होंने यूनो पर अकाउंट नंबर ऐड करने के संबंध में पूछताछ किए।

अज्ञात कॉलर द्वारा बैंक से जुड़े रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर मांगा और एप डाउनलोड करने बोला और ओटीपी पूछा। इसी दौरान मदन गोयल के  खाते से 4,50,000 उसके बाद 5,00,000 बैंक खाते से आहरण होने का मैसेज आया, मदन गोयल तत्काल थाने और बैंक में सूचना देकर खाता को होल्ड कराया गया है।

उन्होंने बताया कि इनके द्वारा किसी प्रकार के रकम का आहरण नहीं किया गया है ,किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा 9,50,000 की ऑनलाइन ठगी की गई है।
थाना धर्मजयगढ़ में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 420 का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।
 

अन्य पोस्ट

Comments