कोरिया

ननि चुनाव: तीसरे दिन भी किसी ने नहीं लिया नामांकन
30-Nov-2021 8:16 PM (77)
ननि चुनाव: तीसरे दिन भी किसी ने नहीं लिया नामांकन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बैकुंठपुर (कोरिया), 30 नवंबर।
कोरिया जिले के दोनों नगरीय क्षेत्रों में होने वाले नगरीय चुनाव के लिए तीसरे दिन भी किसी ने नामांकन पत्र नहीं लिया। सभी दलों के बहिष्कार के निर्णय के बाद निर्दलीय भी नामांकन फार्म लेने आगे नहीं आ रहे हैं, वहीं 3 दिसंबर को नामांकन फार्म जमा करने की अंतिम तिथि है, जबकि अब सिर्फ दो दिन ही बचे हैं। कोरिया जिले के बैकुंठपुर और चरचा शिवपुर नगर पालिका में 20 दिसंबर को मतदान होगा, वहीं 3 दिसंबर को मतों की गिनती के बाद परिणाम सामने आएंगे, परन्तु नामांकन पत्र लेने के लिए बीते 3 दिन से कोई नहीं आया है।

 दरअसल, कोरिया के विभाजन के विरोध में सभी राजनैतिक दलों ने चुनाव के बहिष्कार का ऐलान कर रखा है। कोरिया विभाजन को लेकर 16 अगस्त से बैकुंठपुर में कोरिया बचाओ मंच के बैनर तले क्रमिक धरना प्रदर्शन जारी था, वहीं मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद 63वें दिन आंदोलन समाप्त हो गया। बाद में 11 नवंबर को जारी राज्य सरकार द्वारा जारी की गई अधिसूचना में खडग़वां विकासखंड को नवीन जिले में जोड़े जाने को लेकर विरोध शुरू हो गया। जिसके बाद बैठक कर यह निर्णय लिया गया कि होने वाले नगर पालिका चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा, जिसके बाद सभी दलों ने एकजुट होकर 27 नवंबर को कलेक्टर को पत्र सौंपा।

कांग्रेस ने स्थगित तो भाजपा के मंडल अध्यक्षों ने दिया पत्र
27 नवंबर को कांग्रेस के पर्यवेक्षकों के सामने सभी संभावित प्रत्याशियों ने चुनाव नहीं लडऩे की मंशा जाहिर की, जिसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर को शाम 6 बजे पत्र देने का निर्णय किया गया, जिसके बाद कांग्रेस के जिला अध्यक्ष नजीर अजहर ने चुनाव स्थगित का पत्र दिया, वहीं बैठक में भाजपा के जिला अध्यक्ष कृष्ण बिहारी जायसवाल ने चुनाव के बहिष्कार की घोषणा की थी, परन्तु बहिष्कार का पत्र चरचा और बैकुंठपुर के भाजपा मंडल के अध्यक्षों ने दिया।

एनओसी लेने लगी भीड़
एक ओर चुनाव के लिए नामांकन पत्र लेने के लिए अब सिर्फ दो दिन बचे है, राजनैतिक दलों से जुड़े लोग नगर पालिका कार्यालय से एनओसी लेने पहुंच रहे हंै। मंगलवार को बैकुंठपुर नगर पालिका कार्यालय में काफी संख्या में ऐसे लोग देखे गए, जिन्हें अचानक एनओसी लेने आना पड़ा। जिससे लग रहा है आने वाले दो दिनों में नामांकन पत्र लेने के लिए कोई न कोई आगे जरूर आएगा।

अन्य पोस्ट

Comments