कोण्डागांव

कलेक्टर जनदर्शन, 17 आवेदन मिले
01-Dec-2021 5:01 PM (62)
कलेक्टर जनदर्शन, 17 आवेदन मिले

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कोण्डागांव, 1 दिसंबर। 
कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा के समक्ष लोगों ने अपनी समस्याओं एवं मांगों से अवगत कराया। जनदर्शन में प्राप्त कुल 17 आवेदनों में मजदूरी भुगतान, अतिक्रमण पर रोक, राशन कार्ड, वेतन भुगतान जैसे आवेदन प्रमुख थे।

जनदर्शन में ग्राम रांधना से आये हाई स्कूल के छात्रों ने अपने आवेदन में बताया कि स्कूल की एकमात्र विज्ञान महिला टीचर द्वारा लंबे अवकाश पर चले जाने से कक्षा 11वीं और 12वीं में भौतिकी विषय की पढ़ाई नहीं हो पा रही है। जिसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है। इसे देखते हुए कलेक्टर ने तत्काल जिला शिक्षा अधिकारी को हाईस्कूल रांधना के लिए अतिरिक्त टीचर व्यवस्था करने को कहा।

इसी प्रकार शिक्षकों की मांग लेकर प्राथमिक शाला करंजीपानी के ग्रामीणों ने शिक्षक अथवा ट्विटर की मांग करते हुए बताया कि गांव की एकमात्र प्राथमिक शाला एक शिक्षकीय है, जबकि यहां छात्रों की संख्या 91 है। ऐसे में शिक्षक द्वारा किसी भी कार्यवश बाहर जाने पर शाला शिक्षक विहीन हो जाता है जिसका बच्चों के पढ़ाई पर असर पड़ रहा है। अत: उक्त प्राथमिक शाला में कम से कम ट्विटर की नियुक्ति की जानी चाहिए। यहां पर भी कलेक्टर ने शिक्षा अधिकारी को तुरंत शिक्षक नियुक्त करने के निर्देश दिये।

आडक़ाछेपड़ा महात्मा गांधी वार्ड की पूर्णिमा पटेल ने राशन कार्ड प्रदाय करने हेतु गुहार लगाते हुए कहा कि पति के निधन होने के पश्चात ना ही उसका राशन कार्ड बना है न ही निराश्रित राशि मिली है। अत: उसे जीविकोपार्जन में कठिनाई हो रही है।

मडक़ड़ा के सोतनाथ नेताम ने अपने शिकायती आवेदन में बताया कि भादागांव के आश्रित ग्राम में सडक़ के बीचोंबीच बिजली पोल होने से आने-जाने में कठिनाई हो रही है, इसके अलावा पड़ोसी राज्य ओडिशा बोरीगुमा से आयी बी कमला नायडु ने उनके ग्राम सिंगनपुर में स्थित अधिकार की भूमि का सीमांकन करने, ग्राम बड़ेडोंगर की मनीषा मांझी एवं ग्राम गोलावण्ड के दिलीप बघेल ने अपने दिव्यागंता के चलते जीवन यापन में सहयोग करने, जिला चिकित्सालय के सुरक्षाकर्मियों द्वारा विगत चार माह से वेतन भुगतान न होने, ग्राम बरकई के सग्राम मरकाम द्वारा मोबाईल टावर लगाये जाने, ग्राम बानगांव के ग्रामीणो द्वारा ट्रांसफार्मर के खराब होने से नल-जल योजना बंद होने संबंधी आवेदन कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किया।

इस पर कलेक्टर ने सभी आवेदनों को टीप करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि वे तत्काल आवेदनों पर कार्रवाई करके अवगत करावें। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत प्रेम प्रकाश शर्मा सहित सभी विभागों के विभाग प्रमुख उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments