रायगढ़

नगर विकास के लिए नगर पंचायत परिषद दृढ़ संकल्पित-प्रवेश दुबे
01-Dec-2021 5:52 PM (74)
नगर विकास के लिए नगर पंचायत परिषद दृढ़ संकल्पित-प्रवेश दुबे

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सारंगढ़, 1 दिसंबर।
नगर पंचायत उपाध्यक्ष प्रवेश दुबे ने नगर पंचायत भटगांव के परिषद द्वारा किए जा रहे हैं। विकास कार्यों की जानकारी देते हुए बताया कि नगर पंचायत अध्यक्ष नर्मदा अमीत कौशिक, नगर पंचायत अधिकारी प्रदीप मिश्रा, र्निर्वाचित परिषद नगर विकास के लिए पूरी तरह से दृढ़ संकल्पित है।

उन्होंने बताया कि बहुत जल्द नगर वासियों को दुर्गा मंदिर चौक से चांपा रोड अडबंधा तालाब के पास मनोरम गार्डन का निर्माण साथ ही पररी डबरी तालाब बरभाठा रोड सौंदर्यीकरण का कार्य स्वीकृत हो चुका है। नगर वासियों को कीचड़ मुक्त दैनिक हटरी बाजार की सौगात भी मिलेगी। जिसका निर्माण कार्य हो चुका है। नगर के विभिन्न गलियों में सीसी रोड का निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है। प्रवेश दुबे ने नगर वासियों से आग्रह किया है, जो भी अच्छा सुझाव नगर से प्राप्त होंगे उन पर विचार कर मूर्त रूप दिया जाएगा। उन्होंने जनता से आग्रह किया है कि नगर पंचायत द्वारा लिया जा रहे समेकित कर संपत्ति कर कचरा टैक्स जलकर दुकान किराया का नियमित भुगतान जरूर करें, ताकि उन राशियों का सदुपयोग विकास कार्य के लिए किया जा सके। वर्तमान परिषद के अथक प्रयास से स्टेडियम निर्माण, कॉम्प्लेक्स निर्माण, पेयजल व्यवस्था दुरुस्त करते वर्षों से लंबित महानदी से पेयजल जल संवर्धन योजना, मुक्तिधाम का निर्माण, पौनी पसारी का निर्माण, कीचड़ मुक्त बाजार स्थल का निर्माण, विभिन्न वार्डो में नाली का निर्माण, गायत्री मंदिर चौक का सौंदर्यीकरण विकास कार्य पूर्ण हो चुका है 50,00 लाख का गार्डन निर्माण, 50,00 लाख का पररी डबरी सौंदर्यीकरण का निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है तथा आगामी योजना में बस स्टैंड में कॉप्लेक्स का निर्माण किया जाएगा, ताकि व्यवसाय में वृद्धि हो 70,00 लाख का बैडमिंटन इंडोर स्टेडियम बंदारी रोड में 2  करोड़ का गौरव पथ रोड का निर्माण, 85,00 लाख का नगर के विभिन्न चौक के सौंदर्यीकरण के लिए राशि स्वीकृत करने की मांग प्रशासन से की गई है। किसान समिति भटगांव की गौठान निर्माण की मांग परिपेक्ष में कलेक्टर साहब से एवं एसडीएम बिलाईगढ़ से भूमि आबंटन का कार्य करा लिया गया है।  

वर्तमान में तहसीलदार भटगांव के कार्यालय में प्रक्रियाधीन है। परिषद के द्वारा नगर विकास में जनप्रतिनिधियों से प्राप्त सुझाव पर सकारात्मक कदम उठाने का आश्वासन नगर पंचायत उपाध्यक्ष प्रवेश दुबे द्वारा दिया गया है।
 

अन्य पोस्ट

Comments