दुर्ग

दुर्ग को अव्वल के लिए स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में दुर्ग निगम की तैयारी शुरू
01-Dec-2021 7:00 PM (67)
दुर्ग को अव्वल के लिए स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में दुर्ग निगम की तैयारी शुरू

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

दुर्ग, 1 दिसंबर। नगर पालिक निगम स्वच्छ सर्वेक्षण 2022,स्वच्छ सर्वेक्षण दु हजार बाइस, अब दुर्ग ह मैदान में आइस के तहत दुर्ग शहर की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने निगम आयुक्त हरेश मंडावी ने  वार्ड 05 आमा तालाब क्षेत्र और विवेकानद स्कूल के आस पास पहुंचकर निरीक्षण किया। निगम आयुक्त हरेश मंडावी ने सुबह वार्ड 05 की साफ-सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने पैदल पूरे वार्ड में भ्रमण किया और निरीक्षण के दौरान निगम आयुक्त ने कहा वार्ड के समस्त नालियों की साफ-सफाई, डोर टू डोर कचरा कलेक्शन, कचरा कलेक्शन गीला सूखा के अलावा सेनेटरी/ हजाडियस अपशिष्ट अलग-अलग लेने के लिए निर्देशित किया गया एवं जीवीपी पॉइंट हटाकर वहां सौंदर्यकरण कार्य कराने हेतु निर्देशित किया गया।

साफ-सफाई एवं नालियों के गहराइयों से निरन्तर साफ सफाई करें। स्वच्छता अभियान में सहयोग देने हेतू इच्छुक व्यक्ति, सीनियर सिटीजन, एनजीओ, प्रतिष्ठित नागरिक स्वास्थ्य अधिकारी गिरीश दीवान के मोबाइल  7746015450 से संपर्क कर हमसे जुड़ सकते है।

आयुक्त हरेश मंडावी ने कहा डोर टू डोर कचड़ा की उठाव और सूखा गीला कचरा को सुचारू रूप से अलग करने की डोर-टू-डोर कचरा संग्रह करने पर विस्तृत रूप से हो, साथ ही स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर प्रचार प्रसार करने और जनता में जागरूकता पैदा करने पर भी ध्यान देने की बात कही। आयुक्त ने कहा शहर की स्वच्छता का बीड़ा उठाने वाली स्वच्छता दीदियों की लगन और मेहनत का सुखद परिणाम है कि दुर्ग का नाम देश और पूरे प्रदेश में फैल रहा है। इस ख्याति को बरकरार रखने एवं दुर्ग शहर को अव्वल के लिए स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 निगम की तैयारी शुरू

भ्रमण के मौके पर स्वास्थ्य अधिकारी गिरीश दीवान,जावेद अली, पीआईयू शेखर वर्मा, सुरेश भारती, जवबीर सिंह भुवाल, राजू सिंह संकेत वार्ड सुपरवाइजर मौजूद थे।

अन्य पोस्ट

Comments