दुर्ग

कलेक्टर जनदर्शन में बुजुर्ग को मिली डेढ़ लाख की आर्थिक सहायता की सौगात
01-Dec-2021 7:09 PM (72)
कलेक्टर जनदर्शन में बुजुर्ग को मिली डेढ़ लाख की आर्थिक सहायता की सौगात

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

दुर्ग, 1 दिसंबर। कलेक्टर जनदर्शन आम जनता के लिए सौगात भरा साबित हो रहा है। समस्या के समाधान के साथ-साथ जनता को उनकी पीड़ा से मुक्ति भी मिल रही है। कलेक्टर जनदर्शन में एक ऐसा ही मामला सामने आया, जिसमें पूर्व जनदर्शन में 70 वर्षीय बुजुर्ग निवासी सुभाष नगर कसारीडीह दुर्ग द्वारा कैंसर से पीडि़त पत्नी के इलाज के दौरान हुई मृत्यु पर, हुए खर्च के लिए आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत करने के लिए आवेदन दिया गया था। जिसमें कलेक्टर ने उन्हें आश्वस्त किया था और 1 सप्ताह के बाद अगले जनदर्शन में भेंट करने के लिए कहा था।

बुजुर्ग ने कलेक्टर से आज पुन: जनदर्शन में मुलाकात की जिसमें कलेक्टर ने बुजुर्ग को देखते ही पहचान लिया और उन्हें बताया कि उनकी समस्या को देखते हुए मुख्यमंत्री आर्थिक सहायता कोष से 1.50 लाख रूपए की राशि स्वीकृत हो गई है। अविलंब स्वीकृत राशि उनके खाते में जमा कर दिया जाएगा। बुजुर्ग ने इस उदारता के लिए शासन और प्रशासन के प्रति आभार जताया।

आज जनदर्शन में 18 नागरिकों ने कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे से भेटकर उन्हें अपनी समस्या और मांगों से अवगत कराया। कलेक्टर ने एक-एक आवेदनों का बारीकी से अवलोकन किया और संबंधित विभाग को कार्रवाई के लिए प्रेषित किया। नागरिक समिति, न्यू आदर्श नगर दुर्ग निवासी ने अपने वार्ड में 10 वर्ष पूर्व बनी जर्जर सडक़ के मरम्मत संबंधी आवेदन दिया। आवेदक ने बताया कि वार्ड निवासी, नगर निगम में सडक़ मरम्मत के लिए आवेदन देते आ रहे हैं। जर्जर सडक़ होने के कारण वार्ड वासियों को कई प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने जर्जर सडक़ की मरम्मत व सीसी रोड निर्माण करने की मांग की है। इसी प्रकार बुजुर्ग दम्पत्ति, ग्राम उमरपोटी ने आवेदन देते हुए बताया कि उनके नाम की जमीन पर वर्ष 2012 में जमीन के बिक्री का एग्रीमेंट तैयार हुआ था। खरीदार द्वारा कोरे स्टांप पर एग्रीमेंट तैयार कराकर दस्कत ले लिया गया और सालभर के भीतर रजिस्ट्री कराने का एग्रीमेंट तैयार हुआ। खरीददार द्वारा अब तक रजिस्ट्री नहीं कराई गई है और वो एग्रीमेंट पेपर में एग्रीमेंट तिथि को आगे बढ़ा रहा है।  बुजुर्ग दंपत्ति ने एग्रीमेंट निरस्त कराने की मांग की है। कलेक्टर ने आज प्राप्त सभी आवेदनों के उचित निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को शीघ्र निराकरण करने और आवेदकों को अवगत कराने कहा है।

अन्य पोस्ट

Comments