बस्तर

कन्या शाला में डिजिटल लाइब्रेरी एवं कम्प्यूटर शिक्षा का उद्घाटन
02-Dec-2021 4:40 PM (46)
कन्या शाला में डिजिटल लाइब्रेरी एवं कम्प्यूटर शिक्षा का उद्घाटन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
जगदलपुर, 1 दिसंबर।
संसदीय सचिव रेखचंद जैन एवं महापौर सफीरा साहू ने शहर के धरमपूरा में बस्तर वैल इंग्लिश मीडियम गल्र्स स्कूल में डिजिटल लाइब्रेरी एवं कम्प्यूटर शिक्षा का शुभारंभ किया एवं कम्प्यूटर लैब और डिजिटल लाइब्रेरी का निरीक्षण किया।

विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा कि शिक्षा हमारे जीवन का महत्वपूर्ण आधार है। किसी भी व्यक्ति के व्यक्तितव के निर्माण में शिक्षा महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। शिक्षा के साथ साथ अनुशासन और अन्य गतिविधियों को भी स्कूलों को अपनाना चाहिए। बस्तर जैसे सूदूर अंचल में छात्राओं के लिए यह इंग्लिश मीडियम स्कूल मील का पत्थर साबित होगी तथा आज जो डिजिटल लाइब्रेरी और कम्प्यूटर शिक्षा का शुभारंभ हुआ है, इसका सतत लाभ छात्राओं को मिलेगा। मैं इस स्कूल की सफलता की कामना करते हुए आशा करता हूं कि यह स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में उच्च मापदंडों को स्थापित करेगा।

इस अवसर पर महापौर सफीरा साहू ने कहा कि बस्तर अंचल में छात्राओं के लिए इस इंग्लिश मीडियम स्कूल में स्थापित डिजिटल लाइब्रेरी एवं कम्प्यूटर शिक्षा यहां की छात्राओं को शिक्षा के समान अवसर प्रदान करने में सहायक होगा।

इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री हेमु उपाध्याय, पार्षद बलराम यादव, दयाराम, स्वेता बघेल,बी ललिता राव, विनोद कुकडे, प्रिसिंपल रितु माने, तारा माने, एच वाय कुकडे, विजय बुराडे, रियाज सर, श्रीमती मीर, कस्तूरी मिश्रा, केदार मिश्रा उपस्थित रहे।
 

अन्य पोस्ट

Comments