कोरिया

टीकाकरण महा अभियान शुरू, 1 लाख टीकाकरण का है लक्ष्य
02-Dec-2021 4:41 PM (40)
टीकाकरण महा अभियान शुरू, 1 लाख टीकाकरण का है लक्ष्य

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बैकुंठपुर (कोरिया), 2 दिसंबर।
कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन कोरिया द्वारा 2 दिसंबर को जिले में कोविड टीकाकरण महाअभियान का आगाज किया है। इस दिन जिले भर में एक लाख लोगों का टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया।

इस संबंध में सीएमएचओ डॉ. रामेश्वर शर्मा का कहना है कि हम आज 1 लाख टीकाकरण के लक्ष्य को लेकर काम पर है, कोरिया जिले में अभी तक 85 प्रतिशत लोगों ने पहला और 33 प्रतिशत लोगों ने दूसरा डोज लगवाया लिया है। इस अभियान से हम दोनों डोज लगवाए लोगों के करीब पहुंच जाएंगे।

कलेक्टर श्याम धावड़े के निर्देश पर टीकाकरण महाअभियान इस दिन प्रात:10 बजे से जिले भर में शुरू हुआ। इसके ग्राम पंचायतों क्षेत्रों में स्थित स्वास्थ्य केंद्रों के साथ घर घर टीकाकरण दल पहुंच कर लोगों का टीकाकरण करना शुरू कर दिया। इसकी मॉनिटरिंग की भी पुख्ता व्यवस्था की गयी थी। टीकाकरण महाअभियान में मैदानी अमले को भी उतारा गया और कई विभागों के समन्वय से टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाने की कोई कसर नहीं छोड़ी गयी। जिले के शहर से लेकर गांव गांव तक टीकाकरण शुरू हुआ और दिन भर टीकाकरण दल डोर टू डोर पहुंचते रहे तथा टीकाकरण केंंद्रों में दिन भर टीकाकरण महा अभियान के तहत टीकाकरण किया गया।

 कलेक्टर के निर्देश पर ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायतवार  361 व नगर निगम नगरीय क्षेत्र में वार्ड अनुसार 80 दलों का गठन किया गया था। कोरिया जिले में 100 प्रतिशत टीकाकरण की लक्ष्य को लेकर कलेक्टर के निर्देश पर सभी को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। जिसके लिए जिले में कलेक्टर के निर्देश पर टीकाकरण महा अभियान चलाया गया।

कई गांवों में 100 फीसदी टीकाकरण
कोरोना के संभावित खतरे से निटपने के लिए टीकाकरण ही कारगर उपाय है, जिसे ध्यान में रखते हुए कलेक्टर के निर्देश पर वृहद स्तर पर टीकाकरण का कार्य कराया जा रहा है। वर्तमान कलेक्टर के द्वारा टीकाकरण कार्य को गंभीरता से लिया जा रहा है, जिनके प्रयासों से जिले के कई गांवों में 100 फीसदी टीकाकरण का कार्य पूर्ण हो चुका है और इसके बाद भी लगातार टीकाकरण का कार्य चल रहा है।

जिसकी मानिटरिंग स्वयं कलेक्टर कर रहे हंै तथा ग्रामीण क्षेत्रों का लगातार दौरा भी कर रहे हैं, साथ ही ग्रामीणों को टीकाकरण को लेकर जागरूक करने का भी कार्य कर रहे हंै।

अन्य पोस्ट

Comments