महासमुन्द

पेंशनरों की आवाज बुलंद करने 4 को रैली
02-Dec-2021 5:05 PM (83)
पेंशनरों की आवाज बुलंद करने 4 को रैली

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
महासमुंद, 2 दिसंबर।
भारतीय जनता पार्टी महासमुंद द्वारा निराश्रित पेंशनधारियों जिसमें सामाजिक सुरक्षा पेंशन, वृद्धास्था पेंशन, विधवा पेंशन, परित्यक्ता पेंशन एवं दिव्यांग पेंशनरों की आवाज को बल देने के लिए निराश्रित संघ एवं भाजपा के बैनर तले छत्तीसगढ़ सरकार के विरुद्ध 4 दिसंबर को विरोध प्रदर्शन कर आवाज बुलंद करने का फैसला किया है। इस दौरान इनकी पेंशन राशि 350 रुपए प्रतिमाह से बढ़ाकर 1500 रुपए करने की मांग की जाएगी।

कल दोपहर पूर्व विधायक डॉ. विमल चोपड़ा ने एक पत्रकार वार्ता में कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में 36 वादे किए थे। जिसमें से एक भी वादा पूरा नहीं कर सकी। इस सरकार ने यह बात निराश्रित पेंशनधारियों को लेकर घोषणा पत्र में कहा था, लेकिन तीन वर्षों बाद न तो उनकी पेंशन बढ़ाने के संबंध में कोई विचार किया और न ही अभी तक कोई घोषणा की है। इससे कांग्रेस को प्रदेश की सत्ता में बिठाने वाले अभाव ग्रस्त निराश्रित पेंशनधारी अपने आप को ठगा हुआ एवं असहाय महसूस कर रहे हंै।

निराश्रित पेंशनधारी कांग्रेस के पास मांग पत्र लेकर नहीं गये थे बल्कि कांग्रेस ने स्वयं सरकार में आने पर उनकी पेंशन में पांच गुना वृद्धि का उपहार देने की बात कही थी।
डॉ. चोपड़ा ने बताया कि इसकी तैयारी को लेकर महासमुंद शहर के प्रत्येक वार्ड में निराश्रित की बैठक लेकर योजना बनाकर इन्हें 4 दिसम्बर को आयोजित हाई स्कूल मैदान में दोपहर एक बजे ज्यादा से ज्यादा संख्या में एकत्रित होने का आह्वान किया गया है। साथ ही आस पास के गांव के निराश्रित पेंशनधारियों ने निराश्रित संघ एवं भाजपा के नेताओं से संपर्क कर इस रैली में अपनी सहभागिता की बात कही है।

उक्त कार्यक्रम मेें प्रदेश अध्यक्ष बिष्णुदेव साय, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, सांसद चुन्नीलाल साहू, प्रदेश उपाध्यक्ष सरला कोसरिया जिला अध्यक्ष रूपकुमारी चौधरी, जिला प्रभारी जगन्नाथ पाणीग्रही, चिकित्सा प्रकोष्ठ संयोजक डॉ. विमल चोपड़ा, जिला सहप्रभारी अवघेश चंदेल, पूर्व राज्यमंत्री पूनम चंद्रकार भी शामिल होंगे।

अन्य पोस्ट

Comments