दुर्ग

घर छोडक़र चले जाने की धमकी देकर मारपीट, चार घायल
02-Dec-2021 5:38 PM (58)
घर छोडक़र चले जाने की धमकी देकर मारपीट, चार घायल

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 2 दिसंबर।
खेत में मकान बनाकर फुलवारी का काम कर रहे प्रार्थी को आरोपियों ने घर छोडक़र चले जाने की धमकी देते हुए रॉड, डंडे से पिटाई कर दी। प्रार्थी को बचाने आए लोगों को भी आरोपियों ने मारा। इससे चार लोगों को चोटें आई। प्रार्थी की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 294, 323, 427, 452, 506 बी तथा 34 के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

कोतवाली थाना प्रभारी भूषण एक्का ने बताया कि प्रार्थी रविशंकर उर्फ रवि रंजन मूलत: ईशावरपुर जिला छपरा बिहार का निवासी है और लगभग 12 वर्ष पूर्व पोटिया में आकर राकेश शर्मा के खेत में मकान बनाकर परिवार सहित निवास कर रहा है। उसी खेत में प्रार्थी के अलावा बिजली महतो, संक्षिप्त महतो भी अपने परिवार के साथ रहते हैं। 29 नवंबर के लगभग 10 बजे प्राप्त प्रार्थी अपने दोस्त किशन कुमार को कचहरी चौक दुर्ग में मोटरसाइकिल से छोडऩे गया हुआ था। रात लगभग 11.30 बजे दोस्त को छोडक़र वापस घर पहुंचा। उसी समय आरोपी पंकज साहू एवं मिशु पटेल तथा उसके साथी उसे रोककर गाली गलौज किए और कहा कि तुम लोग मकान खाली करके भाग जाओ, नहीं तो जान से मारे जाओगे। यह कहते हुए आरोपियों ने रॉड, डंडा व हाथ मुक्के से प्रार्थी की पिटाई कर दी।

इसी दौरान बीच बचाव करने बिजली महतो, प्रभादेवी, संक्षिप्त  महतो एवं प्रियंका महतो भी आए तो आरोपियों ने उन्हें भी दौड़ाया। तब वे सब डर के मारे अपने घर चले गए तो आरोपियों ने घर में घुसकर उनकी पिटाई  की। इस मारपीट में रवि  महतो, बिजली महतो, प्रभादेवी, संक्षिप्त महतो के सिर, पैर आदि में चोटें आई। सभी को इलाज करने के लिए जिला अस्पताल लाया गया। आरोपियों ने लव कुश  महतो एवं अच्छेलाल महतो की खड़ी मोटरसाइकिल में भी तोडफ़ोड़ की।

अन्य पोस्ट

Comments