दन्तेवाड़ा

मनरेगा में दे अधिकतम रोजगार, बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश
02-Dec-2021 8:03 PM (34)
मनरेगा में दे अधिकतम रोजगार, बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

दंतेवाड़ा, 2 दिसम्बर। कलेक्टर दीपक सोनी की अध्यक्षता में बुधवार को डंकिनी सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक संपन्न हुई। बैठक में संपर्क सेल से प्राप्त आवेदन को त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने सुपोषण अभियान, नेट कनेक्टिविटी, गिरदावरी, उतेरा, किसान सम्मान निधि, किसान क्रेडिट कार्ड, किसान न्याय योजना, वृक्षारोपण, बारिश से किसानों को हुए क्षति आदि के संबंध में जानकारी ली। एफआरए में मनरेगा के तहत रोजगार उपलब्ध कराकर अधिक से अधिक लोंगो को लाभान्वित करने को कहा। नगरीय क्षेत्रों में वनाधिकार पत्र वितरण में तेजी लाने के निर्देश दिये। नक्सली हमले में मृत व्यक्तियों के परिवारों को विभिन्न शासकीय योजनाओं से लाभान्वित करने को कहा। कन्या छात्रावास व आश्रम, आदर्श विद्यालय, ट्रांजिट हॉस्टल के निर्माण में तेजी लाने सहित सभी स्कूल, आश्रम, छात्रावास, पोटाकेबिन को सुव्यवस्थित करने को कहा। कोविड-19 की रोकथाम व बचाव के लिए टीकाकरण प्रगति की समीक्षा करते हुए तेजी लाने व हमर लैब में प्रगति लाने को कहा।

 छिंदनार शिविर के लंबित प्रकरणों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। लोगों को स्वरोजगार देने हेतु जिले में विकासखण्ड स्तर पर गठित पूना माड़ाकाल सेल में तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक में सीईओ जिला पंचायत आकाश छिकारा, अपर कलेक्टर डॉ संजय कन्नौजे और एसडीएम अबिनाश मिश्रा प्रमुख रूप से मौजूूद थे।

 

अन्य पोस्ट

Comments