सरगुजा

विधायक बृहस्पत ने सुनी समस्याएं, अफसरों को निराकरण के दिए आदेश
02-Dec-2021 8:06 PM (32)
विधायक बृहस्पत ने सुनी समस्याएं, अफसरों को निराकरण के दिए आदेश

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रामानुजगंज,2 दिसंबर।
विधायक बृहस्पत सिंह प्रतिदिन की भांति आज भी अपने निवास पर क्षेत्रवासियों की समस्याएं सुनने बैठे थे, जहां बड़ी संख्या में विभिन्न समस्याओं को लेकर फरियादी दूरदराज गांव से पहुंचे थे। अधिकांश समस्या जमीन विवाद, बीमारी में मदद, शिक्षा में मदद, अवैध अतिक्रमण की थी। विधायक द्वारा आए प्रत्येक फरियादी की समस्या ध्यान से सुन कर उसके त्वरित निवारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

गुरुवार को जन समस्या सुनने के दौरान बलरामपुर के सोनी परिवार जमीन संबंधित समस्या लेकर पहुंचे एवं स्थानीय लोगों के द्वारा धमकी एवं मारपीट किए जाने का भी आरोप लगाए। जिस पर तत्काल विधायक के द्वारा एसडीएम एवं थाना प्रभारी को त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

जल संसाधन विभाग के चतुर्थ कर्मचारी जो सडक़ दुर्घटना में घायल हो गया था एवं जिसे गंभीर चोट लगी थी तो परिजन उसे रायपुर के निजी अस्पताल में ले गए थे। घायल कर्मचारी की पत्नी पति के इलाज की मदद की गुहार लेकर पहुंची। जिस पर विधायक तत्काल अपने निजी सहायक को रायपुर के अस्पताल में देखने को भेजा, वहीं आर्थिक मदद भी प्रदान करने के लिए पहल की।

विधायक के द्वारा जन समस्या सुनने के दौरान कई लोगों के द्वारा अवैध पट्टा बनाए जाने की भी शिकायत की। जिस पर उन्होंने संबंधित राजस्व अधिकारियों को पट्टा की जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 20 साल से लटका अनुकंपा नियुक्ति का मामला तत्काल हल करने के निर्देश सहायक आयुक्त को दिए।

इस दौरान पार्षद अशोक जायसवाल, खनिज न्याय मद के सदस्य अरुण अग्रवाल, मोहम्मद बक्स, विकास दुबे अजय गुप्ता सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

पढ़ाई के लिए गरीब युवक को एक लाख की मदद
ग्राम तालकेश्वरपुर के संतोष कुमार रवि पिता गुलाबचंद जो सागर के एग्रीकल्चर कॉलेज में तृतीय वर्ष में अध्यनरत है वह पढ़ाई सुचारू जारी रखने के लिए पिता के साथ आर्थिक मदद की गुहार लेकर पहुंचा जिस पर विधायक के द्वार 1 लाख मदद दिए जाने की बात कही वहीं युवक के द्वारा बताया गया कि पहले भी विधायक के द्वारा पढ़ाई के लिए 20 हजार की आर्थिक मदद प्रदान की गई थी।

अन्य पोस्ट

Comments