सरगुजा

सीसीएफ प्रदेश सचिव बने सुरेन्द्र
02-Dec-2021 8:15 PM (43)
सीसीएफ प्रदेश सचिव बने सुरेन्द्र

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
लखनपुर,2 दिसंबर।
छत्तीसगढ़ शबरी सेवा संस्थान के प्रदेश सचिव सुरेन्द्र साहू को सीसीएफ (चाईल्ड कंजर्वेशन फाऊंडेशन भारत )द्वारा छत्तीसगढ़ का प्रदेश सचिव नियुक्त किया गया। यह नियुक्ति सीसीएफ के राष्ट्रीय सचिव डॉ. कृपाशंकर चौबे ने की है।

सीसीएफ लगातार भारत में बच्चों के विकास के लिए काम करती है। उल्लेखनीय है कि सामाजिक कार्यकर्ता सुरेन्द्र साहू लगातार 25 वर्षों से बाल अधिकार, महिला अधिकार, बालिका शिक्षा, नशा मुक्ति के खिलाफ जन जागरूकता अभियान, मानव व्यापार के खिलाफ जन-जागरूकता अभियान,बाल विवाह रोकने हेतु जन-जागरूकता कार्यक्रम लगातार चला रहे हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता सुरेन्द्र साहू, कैलाश सत्यार्थी फाउंडेशन के साथ मिलकर मानव व्यापार, बाल दुव्र्यवहार, बाल अधिकार पर लगातार कार्य कर रहे हैं। सुरेन्द्र साहू पूर्व में सरगुजा जिला के बालक कल्याण समिति के सदस्य और किशोर न्याय बोर्ड सरगुजा के सदस्य के पर पर लगातार 6 वर्षों तक कार्य कर चुके हैं। सुरेन्द्र साहू को पूर्व में नेहरू युवा केन्द्र संगठन द्वारा जिला एवं राज्य युवा पुरस्कार एवं छत्तीसगढ़ महिला और बाल विकास द्वारा बाल गौरव सम्मान सहित अन्य पुरस्कारों से सम्मानित भी किया गया है।  सीसीएफ के प्रदेश सचिव बनने पर सुरेन्द्र साहू ने कहा कि जल्दी ही सीसीएफ छत्तीसगढ़ का गठन किया जायेगा, जिससे मानव व्यापार और बाल दुव्र्यवहार पर रोक लग सके।

सुरेन्द्र साहू को सीसीएफ भारत द्वारा छत्तीसगढ़ का प्रदेश सचिव बनाते जाने पर अनेक लोगों ने बधाई दी है।

अन्य पोस्ट

Comments