सरगुजा

सरगुजा जिले के 2185 किसानों के धान का रकबा शून्य घोषित
02-Dec-2021 8:18 PM (52)
सरगुजा जिले के 2185 किसानों के धान का रकबा शून्य घोषित

विसंगति को दूर करने भाजपा किसान मोर्चा ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
अम्बिकापुर,2 दिसंबर।
भाजपा किसान मोर्चा सरगुजा के जिला अध्यक्ष जन्मेजय मिश्रा के नेतृत्व में किसान मोर्चा की टीम ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन में बताया गया कि सरगुजा जिले के 2185 किसानों के धान का रकबा शून्य घोषित कर दिया गया है, जिसमें मैनपाट के नर्मदापुर समिति में 66, अंबिकापुर ग्रामीण समिति में 66, उदयपुर समिति में 69, सलका समिति16, धौरपुर समिति में 52, डूमरडीह समिति में 21, सोहनपुर समिति में 38 करजी समिति में 31, बटवा ही समिति में 34, लुण्ड्रा समिति में 79, कुंदी समिति में 1, बरगी डी समिति में 37, इसी तरह पूरे सरगुजा जिला के उपार्जन केंद्रों के अंतर्गत आने वाले किसानों के रकबे में बहुत विसंगतियां हैं, जिसमें हजारों किसानों का धान का रकबा कम करते हुए 2185 किसानों का धान का रकबा 0 ही कर दिया गया है।

भाजपा किसान मोर्चा सरगुजा ने कलेक्टर से मांग की है कि सरगुजा जिले के किसानों की शून्य घोषित रकबा को जितना किसानों का रकबा है उतना किसानों का रकबा दर्ज करवाएं। जिन किसानों का धान का रकबा गिरदावरी के माध्यम से कम किया गया है, उनका जितना रकबा है उतना रकबा दर्ज करवाने की मांग की गई है। उक्त मांग पूरी नहीं होने पर भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा किसानों के साथ मिलकर उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगी।
 
ज्ञापन सौंपने वाले में किसान मोर्चा जिला महामंत्री सोमनाथ सिंह,प्रदेश कार्यसमिति सदस्य निश्चल प्रताप सिंह, जिला महामंत्री मनोज कंसारी, उपाध्यक्ष काशी केसरी,संतोष साहू,अजय सिंह, सुनील बघेल,छोटे लाल माथुर, अमित पटेल, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष हीरा राजवाड़े, किसान मोर्चा मंडल महामंत्री मनोज प्रसाद, भूपेंद्र सिंह, संजू कश्यप, संजय एक्का, विपिन पांडे, कमलेश तिवारी, तिरंजय,आकाश बडा़ के साथ-साथ किसान मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments