कांकेर

सांसद मण्डावी ने की प्राचार्य पदोन्नति की मांग
02-Dec-2021 9:02 PM (42)
सांसद मण्डावी ने की प्राचार्य पदोन्नति की मांग

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कांकेर, 2 दिसंबर।
सांसद मोहन मण्डावी ने लोकसभा में शीतकालीन लोकसभा सत्र के दौरान छत्तीसगढ़ राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा संचालित हाई एवं हायर सेकण्डरी स्कूलों में प्राचार्यों के लगभग 3500 से अधिक पद रिक्त हैं, जहॉ प्राचार्य पदोन्नति की माँग सदन में की।

कांकेर सांसद मोहन मण्डावी ने अपने संसदीय क्षेत्र के मुख्यालय कांकेर जिला का हवाला देते हुए अमूमन 200 प्राचार्यों के पद रिक्त होने की जानकारी दी। उन्होंने सदन को अवगत कराया कि भारत सरकार द्वारा कांकेर जिला को समग्र विकास के लिए महत्वाकांक्षी जिले के रूप में घोषित किया है लेकिन अत्यंत खेद के साथ अवगत कराना पड़ रहा है कि कांकेर जिले में ही संचालित 241 हाई एवं हायर सेकण्डरी स्कूलों में से लगभग 200 स्कूल प्राचार्य विहीन हैं, जिनका संचालन पूरी तरह से प्रभारियों के ही भरोसे ही किया जा रहा है ।

सांसद ने कहा कि छ.ग. राज्य के शिक्षा विभाग द्वारा अधिकांश शालाओं में प्राचार्यों के पद रिक्त रहने के बावजूद भी वरिष्ठ व्याख्याताओं एवं प्रधान अध्यापकों की 12-15 वर्षों से एक ही पद पर कार्य करने के बाद भी पदोन्नति नहीं किये जाने से उन शिक्षकों में निराशा एवं हताशा का भाव आ गया है। एजुकेशन एवं ट्रायबल संवर्ग के व्याख्याताओं एवं प्रधान अध्यापकों की प्राचार्य के पद पर पदोन्नति की माँग को लेकर सदन के माध्यम से सरकार के संज्ञान में लाते हुए नियमत: उचित कार्रवाई की पुरजोर माँग कांकेर सांसद मोहन मण्डावी द्वारा किया गया ।

अन्य पोस्ट

Comments