रायगढ़

जिंदल प्लांट से निकलने वाले राखड़ व दूषित पानी से फसल हो रही बर्बाद
03-Dec-2021 6:32 PM (67)
जिंदल प्लांट से निकलने वाले राखड़ व दूषित पानी से फसल हो रही बर्बाद

प्रबंधन को दो दिनों की मोहलत, आंदोलन की चेतावनी 

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायगढ़, 3 दिसंबर। नहरपाली स्थित जेएसडब्ल्यू पावर प्लांट से निकलने वाले राखड़ और कैमिकल युक्त प्रदूषित जल से किसानों की फसल बर्बाद होने की कगार पर है। इसके बावजूद कंपनी प्रबंधन का मनमानी रवैया जारी है। कंपनी प्रबंधन के इस लापरवाही के कारण स्थानीय जनप्रतिनिधि और ग्रामीण काफी नाराज हैं और पंचायत की ओर से कंपनी प्रबंधन को व्यवस्था में सुधार का निर्देश देते हुए दो दिनों का समय देकर आंदोलन की चेतावनी दी गई है।

नहरपाली स्थित जेएसडब्ल्यू पावर प्लांट से होने वाले प्रदूषण पर लगाम लगाने व प्लांट के बाहर सडक़ पर अव्यवस्थित गाडिय़ों के खड़े होने से ग्रामीणों को होने वाली परेशानियों से निजात दिलाने के लिए खरसिया ब्लॉक के ग्राम पंचायत नहरपाली सरपंच रुक्मणी राठिया, खरसिया ब्लॉक के राट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक अध्यक्ष राकेश चन्द्रा, उपाध्यक्ष कन्हैया पटेल संरक्षक दीनदयाल पटेल, महामंत्री राजू चन्द्रा, सचिव संतोष पटेल, शिव कुमार एवं ओमप्रकाश मांझी ने सामूहिक रूप से जेएसडब्ल्यू पावर प्लांट के प्रबंधक को पत्र जारी कर प्लांट के अंदर मजदूरों को मिलने वाली मूलभूत सुविधा से वंचित हो रहे मजदूरों की ओर प्रबंधक का ध्यानाकर्षण कर दो दिनों में जवाब भी मांगा है। जवाब नहीं मिलने की स्थिति में आगे उचित कदम उठाने की चेतावनी भी प्रबंधक को जनप्रतिनिधियों ने दी है।

प्रदूषण पर ध्यान दे प्रबंधन

समय समय पर ग्रामीणों को प्रदूषण से होने वाली परेशानी से निजात पाने के लिए राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के खरसिया ब्लॉक अध्यक्ष राकेश चंद्रा के नेतृत्व में ग्राम पंचायत नहरपाली के सरपंच से अवगत कराते हुए जेएसडब्ल्यू नहरपाली कंपनी द्वारा कई गांव को प्रदूषण की चपेट में एवं अन्य अनेकों प्रकार की समस्या से अवगत कराने के लिए सरपंच के माध्यम से जेएसडब्ल्यू को सूचनार्थ किया गया है। 

अन्य पोस्ट

Comments