सरगुजा

भाजपा की सरकार में विकास के वह कार्य नहीं हो पाए जो आज भूपेश सरकार में हो रहे हैं-बृहस्पत
03-Dec-2021 7:57 PM (63)
भाजपा की सरकार में विकास के वह कार्य नहीं हो पाए जो आज भूपेश सरकार में हो रहे हैं-बृहस्पत

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रामानुजगंज,3 दिसंबर।
विधायक बृहस्पत सिंह के मुख्य आतिथ्य में ग्राम बगरा में वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के द्वारा बगरा से छतवा सडक़ उन्नयन, 3 किलोमीटर का कार्य 45 लाख रुपए लागत का भूमि पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान जनपद अध्यक्ष, गांवों के सरपंच सहित ग्रामवासी उपस्थित रहे। इस दौरान स्कूल के छात्र-छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।

ग्राम बगरा में भूमिपूजन कार्यक्रम में पहुंचे विधायक का ग्रामीणों के द्वारा परंपरागत सैला नृत्य से स्वागत किया गया। इस अवसर पर बृहस्पति सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 15 वर्ष तक भाजपा की सरकार रही, परंतु विकास के वह कार्य नहीं हो पाए जो आज भूपेश बघेल के सरकार में हो रहे हैं। आज हर चेहरे पर मुस्कान है। छत्तीसगढ़ में पहली बार किसान का बेटा मुख्यमंत्री बना है जिस कारण लगातार किसानों के हित में साहसिक फैसले हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ ही पूरे देश में एक ऐसा राज्य है जो 2500 रुपए क्विंटल धान की खरीदी करता है, आने वाले समय में 2800 रुपए क्विंटल धान की खरीदी होगी।
 
इस दौरान विधायक के द्वारा नवाडीह हाई स्कूल बच्चों के द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम के लिए 10000 रुपए, बगरा मिशन स्कूल के बच्चों को 25000 रुपए, नावाडीह हाई स्कूल के बच्चों को 10000 रुपए, शैल नृत्य प्रस्तुत करने वाले समूह को 25000 रुपए, वहीं आधा दर्जन से अधिक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले स्कूल के छात्र छत्राओं को पांच-पांच हजार प्रोत्साहन स्वरूप देने की घोषणा की।

बगरा एवं दोलंगी में खुलेगा धान खरीदी केंद्र
विधायक ने कहा कि हम लगातार प्रयास कर रहे हैं कि किसानों को बेहतर से बेहतर सुविधा दे सके इसी के तहत लगातार कार्य हो रहे हैं इसी कड़ी में रामचंद्रपुर विकासखंड में बगरा एवं दोलंगी में दो नए धान खरीदी केंद्र खुल रहे हैं।

बिचौलियों पर होगी सख्त कार्रवाई
विधायक ने सख्त चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि दूसरे राज्य से बिचौलियों के द्वारा समितियों में धान का खपाया जाता है तो पकड़े जाने पर सीधे उन्हें जेल भेजा जाएगा। श्री सिंह ने कहा कि किसानों का एक-एक दाना धान खरीदी होगी।

अन्य पोस्ट

Comments