रायगढ़

मेडिकल कॉलेज भवन में शिफ्टिंग व संसाधनों की समीक्षा
04-Dec-2021 5:23 PM (37)
मेडिकल कॉलेज भवन में शिफ्टिंग व संसाधनों की समीक्षा

संभागायुक्त ने मेडिकल कालेज प्रबंधन की ली बैठक

छत्तीसगढ़ संवाददाता
रायगढ़, 4 दिसंबर।
संभाग आयुक्त डॉ.संजय अलंग मेडिकल कालेज रायगढ़ मेें बैठक ली। इस दौरान उन्होंने मेडिकल कालेज के व्यवस्थापन के लिए उसकी संसाधनों पर कालेज के डीन एवं अस्पताल अधीक्षक से चर्चा की। इस मौके पर कलेक्टर भीम सिंह, निगम आयुक्त एस.जयवर्धन, जिला पंचायत सीईओ डॉ.रवि मित्तल भी उपस्थित रहे।

बैठक के दौरान कालेज के डीन डॉ.पी.लूका ने संभाग आयुक्त को मेडिकल कालेज के विभिन्न कार्यो एवं आगामी संचालन के लिए आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था पर ध्यानाकर्षण करवाया। जिस पर संभाग आयुक्त डॉ.अलंग ने सभी आवश्यक कार्यो को प्राथमिकता से पूर्ण करने के निर्देश दिए। संभाग आयुक्त ने स्पष्ट किया कि मेडिकल कालेज के लिए निर्धारित नाम्र्स है। सभी उपकरणों की खरीदी की जाए, साथ ही उसकी उपयोगिता भी तय की जाए। प्रत्येक उपकरण के संचालन के लिए मैन पावर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही मेडिकल कालेज की शिफ्ंिटग और मेडिकल कालेज के निर्माण की कार्यो की समीक्षा की। इस दौरान मेडिकल कालेज शिफ्टिंग में विलंब के मद्देनजर मॉडुलर ओटी की जगह नार्मल ओटी में संचालन करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंनेे सभी कार्यों की मॉनिटरिंग कर जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

इस दौरान डीन डॉ.पी.लूका ने संभाग आयुक्त को केजीएच में किए गए कार्यो से भी अगवत कराया तथा मेडिकल कालेज के बेहतर संचालन के लिए विभिन्न रिक्त पदों की भर्ती की जानकारी दी। जिस पर संभाग आयुक्त ने आवश्यक मैन पावर वाले रिक्त पदों को प्राथमिकता के आधार पर भरने के लिए मांग बनाने को कहा है।

बैठक के दौरान सीएमएचओ डॉ.एस.एन.केशरी, अस्पताल अधीक्षक डॉॅ.मनोज मिंज सहित स्वास्थ्य विभाग एवं मेडिकल कालेज के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments